×

वेडिंग सीजन में दिखना है खास तो ट्रेडिशनल ड्रेस ही नहीं वेस्टर्न, फ्यूजन भी टाई करें

seema
Published on: 28 Oct 2017 10:08 AM GMT
वेडिंग सीजन में दिखना है खास तो ट्रेडिशनल ड्रेस ही नहीं वेस्टर्न, फ्यूजन भी टाई करें
X

लखनऊ : त्योहार खत्म होते ही वेडिंग सीजन शुरू हो जाता है। ऐसे में आप शादी-विवाह और पार्टीज के लिए ड्रेस तैयार करने में जुट जाती हैं। इसके लिए जरूरी नहीं है कि आप केवल ट्रेडिशनल कपड़े ही पहनें। इसमें आप वेस्टर्न वियर के साथ ही फ्यूजन आउटफिट्स भी ट्राई कर सकती हैं। आप वेडिंग सीजन में अपने स्टाइल का जादू चलाकर सबको आकॢषत कर सकती हैं।

पहनें डिजाइनर कुर्ती

अगर आपको साड़ी कम पसंद है या पार्टी में नहीं पहनना चाहती हैं तो कुर्ती को वेस्टर्न टच देकर पहन सकती हैं। आजकल असिमैट्रिक लेंथ वाले ड्रेस डिमांड में हैं। यह नीचे से बराबर नहीं होते हैं। इस पर साइड कट भी रखे जा सकते हैं। रंगों के कॉम्बिनेशन से आप इस परिधान को और भी आकर्षक बना सकती हैं। इसके साथ आप लॉन्ग इयररिंग्स और ब्रेसलेट भी मैच करा सकती हैं। इसका पेयर काफी आकर्षक लगेगा।

जैकेट्स के साथ वन पीस ड्रेस

ठंड के दिनों में वन पीस ड्रेस भी काफी पसंद की जा रही है। इसकी वजह कई हैं। अगर आप खुले लॉन में हैं तो ठंड से बचने के लिए वन पीस ड्रेस के साथ जैकेट कैरी कर सकती हैं जबकि बंद कमरे में हैं जैकेट निकालकर वन पीस पर रह सकती हैं। वेडिंग सीजन के लिए हैवी वर्क वाली फ्लोरल ड्रेस चुनिए जो अलग-अलग रंगों में हो। साथ ही यह फ्लोर लेंथ होगी तो आपके स्टाइल में चार चांद लगा देगी। इसके साथ आपको फ्लैट हील या हाईनेक बूट भी पहन सकती हैं।

पंजाबी सूट भी डिमांड में

अगर आप चाहें तो सदबहार डिमांड में रहने वाला पंजाबी सूट भी पहन सकती हैं। पहले यह ज्यादा प्लेन डिमांड में रहता था, लेकिन इन दिनों एम्ब्राइडरी वाले जॉर्जेट सूट चलन में हैं। इनके अलावा क्रेप सिल्क और कॉटन स्ट्रेट सूट भी पहन सकती हैं। यह न केवल देखने में सुंदर होता है बल्कि पहनने में काफी आरामदायक होता है।

फ्यूजन ट्राई करें

अगर आप देसी ड्रेस नहीं पहनना चाहती हैं तो वेस्टर्न ड्रेस ट्राई कर सकती हैं। साथ ही इस पर एम्ब्रॉइडरी वर्क चुनिए और इसके साथ मैचिंग पैंट पहनें। इसके अलावा आप किसी भी तरह के सूट को वेस्टर्न टच दे सकती हैं। यह फ्यूजन ड्रेस सबको अच्छा लगेगा। इनके साथ मैचिंग ज्वेलरी पहनें। कोशिश करें कि इसके साथ लाइट मेकअप ही रखें।

देसी को पहने नए अंदाज में

साड़ी, लहंगा, घाघरा या फिर स्कर्ट को नए तरीकों से पहन सकती हैं। ट्रेडिशनल फैब्रिक की जगह आप जॉर्जेट, सिल्क आदि आजमा सकती हैं। गोल्ड व सिल्वर टच वर्क हर तरह के परिधानों के साथ अच्छा लगेगा। इसके साथ इस सीजन में ऑफ शोल्डर ट्रेंड को भी आजमा सकती हैं। यह लहंगा, साड़ी या सूट सभी पर अच्छा लगता है। साड़ी को ट्रेंडी बनाने के लिए ऑफ-शोल्डर ब्लाउज पहना जा सकता है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story