×

Body Polishing: यहां है ब्राइड टू बी के लिए बेहद असरदार नुस्खा, घर बैठे निखर जाएगी स्किन

Body Polishing Home Remedies: आज हम महिलाओं के लिए स्किन की देखभाल करने के लिए एक शानदार उपाय बताने जा रहें हैं, जिसके जरिए वे घर पर ही अपने पूरी बॉडी की पॉलिशिंग कर सकती हैं

Shivani Tiwari
Published on: 22 March 2024 5:31 AM GMT
Body Polishing Home Remedies
X

Body Polishing Home Remedies (Photo- Social Media)

Body Polishing Home Remedies: जैसा कि हम आपको कई बार बता चुके हैं कि महिलाएं अपनी स्किन का बहुत ध्यान रखती हैं। जब उनकी स्किन ग्लो करती है तो उसकी खुशी उनके चेहरे पर भी दिखाई पड़ती है। लगातार बदलते मौसम के कारण स्किन का ध्यान रखना इतना आसान नहीं होता है, जिसकी वजह से उन्हें महीने-महीने में पार्लर जाकर ही अपने स्किन को क्लीन कराना पड़ जाता हैं। हालांकि पार्लर में स्किन केयर के लिए अच्छे खासे पैसे खर्च हो जाते हैं, लेकिन कर भी क्या सकते हैं, उनके पास और कोई ऑप्शन भी तो नहीं रहता। लेकिन आज हम महिलाओं के लिए स्किन की देखभाल करने के लिए एक शानदार उपाय बताने जा रहें हैं, जिसके जरिए वे घर पर ही अपने पूरी बॉडी की पॉलिशिंग कर सकती हैं, उन्हें कभी पार्लर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

घर पर करें फुल बॉडी पॉलिशिंग

सभी महिलाएं चमकदार और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं, तभी तो वे अक्सर ही पार्लर जाकर क्लीनिंग, ब्लीच और बॉडी पॉलिशिंग करवाती हैं। बॉडी पॉलिशिंग में स्किन की क्लीनिंग, स्क्रबिंग और मॉयश्चराइजिंग की जाती है, जिसके बाद आपकी स्किन बेहद निखर और ग्लो करने लग जाती है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस तरह आप घर पर ही अच्छे से फुल बॉडी पॉलिशिंग कर सकती हैं, जिसका आपको एक शानदार रिजल्ट मिलेगा।


घर पर बनाएं बॉडी पॉलिशिंग करने की रेमेडी

घर पर फुल बॉडी पॉलिशिंग करने के लिए आपको एक बेहद ही आसान सी रेसिपी बनानी है, जिसमें मुश्किल से 5 से 10 मिनट का समय लगेगा। सबसे पहले आपको लगभग दो चम्मच हल्दी पाउडर ले लेना है, इसको तवे पर धीमी आंच में तब तक भूनना है, जब तक हल्दी का रंग गहरा भूरा ना हो जाए।

अब इस भूने हुए हल्दी पाउडर को एक बाउल में निकाल लें, अब इसमें एक छोटा चम्मच कॉफी ऐड कर दें, साथ ही एक छोटा चम्मच बेसन और शहद भी मिला देना है, अंत में करीब दो चम्मच दूध भी डालना है। अब इन सबको अच्छे से मिक्स कर लेना है। बस इस तरह से आपका बॉडी पॉलिशिंग होममेड रेमेडी तैयार हो चुकी है। अब आप इसे अपनी पूरी बॉडी में लगा सकती हैं। कुछ देर लगाए रहने के बाद आप इसे पानी से अच्छे से धुल लें और बेहतरीन रिजल्ट आपके सामने होगा।

ब्राइड टू बी के लिए है एकदम परफेक्ट

ये रेमेडी सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं है, बल्कि वे लड़कियां भी कर सकती हैं, जिनकी शादी होने वाली है। शादी से पहले अक्सर ही लड़कियां पार्लर के महंगे-महंगे स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं, यदि आप अपने पैसे बचाना चाहती हैं, और मुफ्त में शाइनी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो इस रेमेडी को आपको एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए, यकीनन इतनी निखरी हुई स्किन देख आप भी हैरान रह जाएंगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story