×

Gaal per Dimple Padne Ke Tips: गालों पर डिंपल नहीं बनते, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

Gaal per Dimple padne ke tips :लड़कियां गालों पर डिंपल बनाने के लिए सर्जरी तक का सहारा लेती हैं लेकिन सर्जरी के साइड इफेक्ट्स भी पड़ सकते हैं।

Rakshita Srivastava

Rakshita SrivastavaWritten By Rakshita SrivastavaShraddhaPublished By Shraddha

Published on 20 Nov 2021 4:34 PM GMT

गालों पर डिंपल नहीं बनते तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)
X

गालों पर डिंपल नहीं बनते तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Gaal Per Dimple Padne ke Tips: लड़कियां खूबसूरत दिखते के लिए कुछ भी करती है। ऐसे में अगर लड़कियों के गाल पर डिंपल (dimple on cheek) बनते हैं तो उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। लड़कियों के गालों पर डिंपल उनके खूबसूरती की निशानी होती है।

सर्जरी के हो सकते हैं साइड इफेक्ट्स

लड़कियां गालों पर डिंपल बनाने के लिए सर्जरी तक का सहारा लेती हैं लेकिन सर्जरी (surgery) के साइड इफेक्ट्स (side effects) भी पड़ सकते हैं। साइड इफेक्ट्स की वजह से उनकी खूबसूरती कही खो जाती है इसलिए गालों पर डिंपल लाने के लिए लड़कियों को घरेलू नुस्खों (home remedies) का सहारा लेना चाहिए। आइए हम आपको बताते हैं कि घरेलू नुस्खों से आप कैसे अपने गालों पर डिंपल बना सकते हैं और अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं।

गालों की कसरत

रोजाना गालों की कसरत करने से आप अपने गालों पर आसानी से डिंपल बना सकते हैं। कसरत करना हमारे स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभदायक माना जाता है लेकिन गालों की कसरत से आप आसानी से गालों पर डिंपल बना सकते हैं।

पाउट बनाकर गालों पर बनाए डिंपल

पाउट बनाकर लोग काफी सेल्फी लेते हैं (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

आजकल पाउट (pout) बनाकर लोग काफी सेल्फी लेते हैं। पाउट बनाकर सेल्फी लेना एक टेंड्र बन गया है तो यही टेंड्र हमें गालों पर डिंपल बनाने के लिए भी मददगार साबित होते हैं। रोजाना नियमित रूप से कुछ देर पाउट बनाकर रखने से हमारे मसल्स अपने आप सिकुड़ने लगते है और गालों पर डिंपल बनने लगते हैं।

हंसे नेचुरल हंसी

नेचुरल हंसी हसने से मांसपेशियां कानों तक खींच जाती है (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

गालों पर डिंपल बनाने का सबसे आसान तरीका नेचुरल हंसी है। नेचुरल हंसी हसने से मांसपेशियां कानों तक खींच जाती है जो कि डिंपल बनाने में काफी मददगार है।

तर्जनी उंगली से होठों को फैलाएं

गालों पर डिंमल पड़ने वाली जगह पर आप अपनी तर्जनी उंगली को रखे और अपने होठों को फैलाएं, ऐसा करने से गालों पर डिंपल बनना शुरू हो जाता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story