Gautam Adani Car Collection: गौतम अडानी के पास है लग्जरी कारों का भंडार, अंबानी से कम नहीं कलेक्शन

Gautam Adani Cars: गौतम अडानी एक शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं। उनके पास लग्जरी कारों की भरमार है। आइए जानते हैं उनके कलेक्शन के बारे में।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 30 Aug 2024 5:23 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2024 5:26 AM GMT)
Gautam Adani Car Collection: गौतम अडानी के पास है लग्जरी कारों का भंडार, अंबानी से कम नहीं कलेक्शन
X

Gautam Adani (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Gautam Adani Car Collection: देश के जाने माने बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को पीछे छोड़ते हुए भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इंडिया के 334 अरबपतियों की रिच लिस्ट जारी हुई है, जिसमें गौतम अडानी टॉप पर हैं। हुरुन इंडिया 2024 रिच लिस्ट के मुताबिक, गौतम अडानी की फैमिली संपत्ति 95% बढ़कर 11.6 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई है। इस तगड़ी उछाल के कारण वे इस लिस्ट में टॉप पर आ गए हैं और अंबानी परिवार को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि अडानी के बाद इस लिस्ट में अंबानी परिवार का ही नाम है।

अडानी ग्रुप के चेयरपर्सन गौतम अडानी (Gautam Adani) एक शानदार लाइफ जीते हैं। उनके पास आलीशान बंगले से लेकर लग्जरी कारों समेत तमाम सुविधाएं हैं। आज हम आपको अडानी की कार कलेक्शन (Gautam Adani Cars) के बारे में बताने जा रहे हैं। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक महंगी कारें खड़ी हैं, जो उनके रईसी को दर्शाती हैं। तो चलिए जानते हैं गौतम अडानी के पास हैं कौन कौन सी कारें।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गौतम अडानी कार कलेक्शन (Gautam Adani Cars List)

1- भारत के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी के पास Rolls Royce Ghost कार है। ये एक प्रीमियम लग्जरी कार है, जिसकी कीमत 6.95 करोड़ रुपये के करीब है। इस कार की खासियत ये है कि यह केवल 4.8 सेकेंड में अधिकतम 100 km/h की स्पीड हासिल कर लेती है।

2- इसके अलावा उनके गैराज में खड़ी है BMW 7-Series कार। यह भी लग्जरी कारों में शामिल है। इसकी कीमत 1.70 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

3- Audi Q7 कार के दो वेरिएंट्स अडानी के गैराज में हैं। इसकी कीमत 80 लाख रुपये से शुरू होती है।

4- गौतम अडानी ने Ferrari California भी कार भी उपलब्ध है। इस कार की कीमत है 3.15 करोड़ रुपये।

5- अडानी नई तकनीक वाली Land Rover ‘s Range Rover लॉन्ग व्हीलबेस कार के भी मालिक हैं। यह कार 7 सीटर है। इसे उन्होंने अक्टूबर 2022 में खरीदा था। कीमत की बात करें तो यह करीब 4 करोड़ रुपये में आती है।

Shreya

Shreya

Next Story