×

पार्टनर की ये पांच हरकतें: हो जाएं अलर्ट, नहीं तो मिल जाएगा धोखा

आपका पार्टनर जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपको कुछ अटपटा सा लगता है तो पार्टनर से इस विषय पर बात करें।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 3:02 PM GMT
पार्टनर की ये पांच हरकतें: हो जाएं अलर्ट, नहीं तो मिल जाएगा धोखा
X

लखनऊ: लॉकडाउन के दौरान लोगों ने ज्यादा से ज्यादा समय घरों में रह कर बिताये हैं। और बिता रहे हैं और ऐसे में इंटरनेट लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। लेकिन आपको कुछ और बातों के लिए सतर्क हो जाना चाहिए। सोशल मीडिया की कुछ गलत आदतों की वजह से आपके रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है। अगर आपको लगता है कि आपके पार्टनर में सोशल मीडिया की ये 5 आदतें हैं तो आपको भी सतर्क रहने की जरूरत है।

हमेशा सोशल मीडिया पर ही समय बियाना

डिजिटल सोसाइटी का हिस्सा होने की वजह से, सोशल मीडिया पर समय बिताना पूरी तरह से सामान्य है। ज्यादातर लोग अपने फॉलोवर्स और ऑनलाइन दोस्तों को अपने बारे में अपडेट रखना चाहते हैं। लेकिन अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपको कुछ अटपटा सा लगता है तो पार्टनर से इस विषय पर बात करें।

सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट शेयर करना गलत है

कभी-कभी प्यार जताने के लिए पार्टनर से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करना आम बात है। लेकिन आपस की चीजें जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करना गलत है। अगर आपका पार्टनर वास्तव में आपकी परवाह करता है, तो वो आपके प्राइवेट लाइफ का जरूर ख्याल रखेगा।

ये भी देखें: धरने की तैयारी पूरी: मंगवाए गए टेंट, राजभवन में प्रदर्शन करेगा गहलोत खेमा

आपको धोखा दे रहा है तो उसका सर्च सेक्शन दूसरे लोगों से भरा होगा

अगर आपको अपने पार्टनर पर किसी तरह का संदेह हो रहा है और आप उनकी ऑनलाइन एक्टिविटी के बारे में जानना चाहते हैं तो सर्च इंजन और बटन से आपको काफी मदद मिल सकती है। अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो उसका सर्च सेक्शन दूसरे लोगों से भरा होगा। इसमें वो लोग भी हो सकते हैं जिन्हें आपका पार्टनर पसंद करता हो।

एक्स का ऑनलाइन पीछा करना

अगर आपके पार्टनर में अपने एक्स का ऑनलाइन पीछा करने की बुरी आदत है, तो या तो वो अब तक अपने अतीत से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं या फिर अब उन्हें आपमें कोई दिलचस्पी नहीं रही। ये दोनों ही स्थितियां आपके लिए खराब हैं।

समय से पहले हो जाएं चौकन्ना

अगर आपको ये एहसास होता है कि आपका पार्टनर आप दोनों की फोटो सिर्फ अपने एक्स को जलाने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है, तो जरूरी है कि आप उनसे इस मुद्दे पर बात करें। इससे पहले कि बात बिगड़े, अपने पार्टनर को इन आदतों से दूर रहने के लिए कहें।

Newstrack

Newstrack

Next Story