×

अदरक-नींबू का ये ड्रिंक रामबाण से कम नहीं , ऐसे कम करेगा पेट की चर्बी जाने यहां

Ginger-Lime Drink: आज के दौर में हर कोई अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान है। लोग अपने वजन को कम करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 15 July 2021 11:42 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Ginger-Lime Drink: आज के दौर में हर कोई अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान है। लोग अपने वजन को कम करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। इसके बावजूद भी लोग अपने डाइट का बिल्कुल भी ख्याल नहीं रखते। यह बात दूसरी है कि शरीर में फैट कम करने और अपने वजन को घटाने के लिए एक अच्छी डाइट का होना बहुत जरूरी है। इसके लिए आपको फूड्स के साथ ड्रिंक्स लेना चाहिए।

बता दें कि पेट की चर्बी को घटना के लिए और वजन को कम करने के लिए आपको अदरक और नींबू के ड्रिंक का अपने जीवन में सेवन करना चाहिए। अगर आप इस ट्रिक को रोज अपनी डाइट में लेते हैं तो इससे वजन घटने के साथ ही आपके शरीर डिटॉक्सीफाई हो जाएगा। तो आइए जानते हैं कैसे तैयार करें अदरक और नींबू के ड्रिंक

अदरक-नींबू के ड्रिंक को बनाने के लिए सामग्री

अदरक और नींबू का ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले आपको आधा नींबू लेना होगा। इसके साथ ही एक छोटा चम्मच कद्दकस किया हुआ अदरक लेना होगा। इसके बाद स्वादानुसार शहद लेना होगा।

अदरक-नींबू का ड्रिंक बनाने का तरीका

बता दें कि अदरक और नींबू का ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक गिलास गुनगुना पानी लेना होगा। उसके बाद उसमें नींबू का रस और कद्दकस किया हा अदरक डालकर अच्छी तरह से मिक्स करना होगा। और इसके बाद उसे कम से कम 5 मिनट के लिए छोड़ दें। थोड़ी देर बाद उसमें शहद मिलाकर सेवन करें।

ऐसे करेगा आपके शरीर में काम

बताते चलें कि नींबू के रस में कई तरह के प्रोटीन मौजूद होते हैं। जो हमारे शरी में मौजूद फैट और चर्बी को कम करने में काफी मददगार होता है। इसके साथ ही नींबू के रोज सेवन से हमारे शरीर की इम्यूनिटी मजबूत होती है। और अदरक में मैग्नीशियम, क्रोमियम, और जस्ता होता है जो शरीर में खुन को साफ करता है। इसके अलावा यह शरीर में बढ़ रहे मोटापा को कम करता है।

Shweta

Shweta

Next Story