लड़कियों चिंता नहीं अब नेल-रिमूवर की, क्योंकि हैं और भी ऑप्शन

हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं और लड़कियां अक्सर नेल-पॉलिश और नेल आर्ट का सहारा लेती हैं। लेकिन कुछ दिन बाद जब नेल पेंट उखाड़ने लगता है तो ये न केवल बेहद भद्दा लगता है बल्कि आपके पूरे व्यक्तित्व को फूहड़ भी दर्शाता है।

नई दिल्ली: हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं और लड़कियां अक्सर नेल-पॉलिश और नेल आर्ट का सहारा लेती हैं। लेकिन कुछ दिन बाद जब नेल पेंट उखाड़ने लगता है तो ये न केवल बेहद भद्दा लगता है बल्कि आपके पूरे व्यक्तित्व को फूहड़ भी दर्शाता है।

सोचिए आपको डेट पर जाना है लेकिन और आप अपने नेल पेंट को ठीक करना चाहती है और रिमूवर भी खत्म हो चुका है। ऐसे में आपका पूरा इमप्रेशन खराब हो सकता है। आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे स्मार्ट और आसान टिप्स जिन्हें आजमाकर आप बिना रिमूवर के नेल पेंट छुड़ा सकती हैं।

यह भी देखें… लंदन में चाकुओं से गोदकर भारतीय की हत्या, परिवार ने सुषमा से मांगी मदद

डॉक्टर्स स्पिरिट:

आप डॉक्टर्स स्पिरिट को भी रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। यह एंटी-बैक्टीरियल होता है ऐसे में अगर नाखून में इन्फेक्शन है तो उसके लिए भी ये बेहद कारगर है। बस कॉटन में थोड़ा सा स्पिरिट लगाकर इससे नाखून को रब करें और नेल पेंट छूट जाएगा।

हॉट वाटर:

अगर घर पर स्पिरिट भी नहीं है तो एक एक बड़ी कटोरी में पानी गर्म करके उंगलियां उसमें डालकर 10 मिनट तक डुबो कर रखें। इसके बाद रुई से मॉल लें, नेल पॉलिश अपने आप छूट जाएगी।

सिरका और नींबू:

नेल पेंट छुड़ाने के लिए सेब का सिरका और नींबू के रस को मिला लें। अब पहले नाखूनों को हलके गर्म पानी में 7-8 मिनट के लिए डुबो कर रखें और फिर अच्छे से पोछ लें। अब सिरके और नीबू के घोल में नाखूनों को 10 सेकेण्ड के लिए भिगो कर रखें और फिर रूई के फाहे की सहायता से अच्छे से छुड़ा लें।

यह भी देखें… पांच ग्रामीणों पर तेंदुए ने बोला हमला, अब ग्रामीण कर रहे इंतजार

मंजन:

टूथपेस्ट केवल दांत चमकाने के काम नहीं आता बल्कि इसके और भी काम हैं। अगर नेल पॉलिश उखड़ रही है तो नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। थोड़ी देर बाद कॉटन लेकर रगड़ें। नेल पेंट आसानी से छूट जाएगा।