×

Girls Fashion Tips: अब लड़कियां दिखेंगी लंबी, नहीं जरूरत High Heels की, अपनाएं ये फैशन टिप्स

Short Height Girls Fashion Tips: कम हाइट की लड़कियों के लिए अक्सर फैशन कैरी करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि कम हाइट की लड़कियों के लिए अपने लिए फ्लैटरिंग ऑउटफिट ढूंढना एक बड़ा चैलेंज है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 29 Sep 2022 12:27 PM GMT
Short Height Girls fashion Tips
X

Fashion Tips for Short Height Girls (Image: Social Media)

Short Height Girls Fashion Tips: कम हाइट की लड़कियों के लिए अक्सर फैशन कैरी करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि कम हाइट की लड़कियों के लिए अपने लिए फ्लैटरिंग ऑउटफिट ढूंढना एक बड़ा चैलेंज है। अक्सर काम हाइट की लड़कियां ऐसे ड्रेस को सिलेक्ट करना चाहती हैं जिसमें वह थोड़ी लंबी दिखें। यह मुश्किल है, बस आपको कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में पता होने चाहिए। तो आइए जानते हैं कम हाइट की लड़कियों के लिए टिप्स जिससे वह लंबी दिख सकती हैं:

वर्टिकल स्ट्राइप्ड

दरअसल जिन लड़कियों की हाइट कम होती है, उन्हें वर्टिकल स्ट्राइप्ड वाली ड्रेसेज़, पैंट्स, जीन्स, स्लिट्स और स्कर्ट्स पहननी चाहिए। इसके अलावा सर्दियों में इनके साथ ओपन वाले स्ट्रेट कार्डिगन या जैकेट कैरी कर सकती हैं। ध्यान रखें हॉरीजौन्टल स्ट्राइप्ड ड्रेस से बचें क्योंकि इनमें आप मोटी और छोटी लग सकती हैं लेकिन वर्टीकल स्ट्राइप्स ड्रेसेज़ आपकी हाइट को ज्यादा दिखाएगी।

हाई राइज जींस

अगर आपकी हाइट कम है तो आप ट्राउजर या पैंट्स को नाभि के आसपास या नीचे से न पहनें और ना ही आपके एंकल्स एड़ियों तक नहीं होने चाहिए। आपको लंबी दिखें के लिए हाई राइज पैंट, ट्राउजर, जींस पहनना चाहिए। दरअसल इस तरह के बॉटम्स छोटे हाइट वाली लड़कियों पर बेहद शानदार लगते हैं क्योंकि इसमें वेस्टलाइन आपकी कमर से ऊपर तक एक्सटेंड होती है जिससे आपकी टांगे लंबी दिखती हैं। इससे आपकी हाइट भी ज्यादा दिखेगी और साथ में आप पतली भी दिखेंगी।

ब्लॉक पैटर्न

अगर आपकी हाइट कम है तो लंबा दिखने का सबसे अच्छा उपाय है कि आप कलर-ब्लॉक पैटर्न को ट्राई करें। आप चाहें तो इसे को-ऑर्ड सेट में पहनें या फिर जंपसूट और ड्रेसेस के रूप में पहनें। ध्यान रखें अगर आप सेपरेट्स या को-ऑर्ड चुन रही हैं तो ऊपर थोड़ा ब्राइट रंग का टॉप चुनें और नीचे गहरे रंग का बॉटम ही पहनें।

ए-लाइन ड्रेसेस

दरअसल कम हाइट की लड़कियों को ए-लाइन ड्रेसेस और स्कर्ट पहनना चाहिए क्योंकि आपका फिगर बहुत अच्छे से एन्हांस होता है। बता दे यह सिंपल सी ड्रेस भी कमर पर फोकस करती है और आपकी टांगों को लंबा दिखाती है। ध्यान रखें कि अगर आप ए-लाइन स्कर्ट पहन रही हैं तो उसके ऊपर ड्रेस या टॉप का ज्यादातर हिस्सा अंदर की तरफ टक हो। इस तरह की ड्रेस पहनने से हाइट ज्यादा लगती है। यह आपको लंबा दिखाने में काफी मदद करेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story