×

Gold Water: रात भर पानी में रखें गोल्ड, सुबह पिएं वहीं पानी, होगा चमत्कारी लाभ

Gold Water Benefits: क्या आप जानते हैं कि सोना यानी कि गोल्ड का पानी भी पिया जाता है, इसके बहुत से फायदे होते हैं, आइए बताएं।

Shivani Tiwari
Published on: 5 May 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 6:30 AM GMT)
Gold Water Benefits
X

Gold Water Benefits (Photo- Social Media)

Gold Water Benefits: डॉक्टर हों या घरवाले, हर कोई यही सलाह देता है कि पानी खूब पीना चाहिए, और गर्मियों के दिनों के लिए तो खासतौर पर ये सुझाव दिए जाते हैं। साथ ही यह भी बताया जाता है कि किस चीज में पानी पीना चाहिए और किसमें नहीं। जैसे कि प्लास्टिक की बॉटल में पानी पीने के लिए साफतौर पर मना किया जाता, क्योंकि ये सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कहा जाता है कि पानी तो पीतल के बर्तन या फिर मिट्टी के घड़े का ही पीना चाहिए, इससे बहुत लाभ होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गोल्ड वाटर यानी कि पहनने वाले सोने का भी पानी पीना सेहत के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है, आइए बताते हैं कि गोल्ड वाटर पीने से क्या लाभ मिलता है।

सोने के बर्तन में पिएं पानी (Sone Ke Bartan Mein Pani Peene Ke Fayde)

पीने वाला पानी सभी अपने घरों को स्टोर करके रखते हैं, कोई स्टील के बर्तन में रखता है, कोई तांबे के, तो किसी के घर मिट्टी का घड़ा होता है, वहीं कुछ तो ऐसे भी होते हैं तो प्लास्टिक के बर्तन में पानी रखते हैं, तो हम आपको बता दें कि प्लास्टिक के बर्तन में कभी भूलकर भी पानी न रखें, आइए शरीर के लिए हानिकारक होता है, जबकि तांबे और मिट्टी के घड़े का पानी सबसे बेस्ट माना गया है। वैसे बता दें कि सबसे अच्छा पानी तो सोने के बर्तन में रखा हुआ माना जाता है, लेकिन सोना इतना महंगा हो गया है सोने का बर्तन खरीदने के बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। हालांकि फिर भी सोने का पानी पीने का हमारे पास एक जबरदस्त जुगाड है।


भले ही आप सोने का बर्तन न खरीद पा रहें हों, लेकिन आपके पास सोने का कोई न कोई आभूषण जरूर होगा, आपके पास नहीं तो किसी घरवाले के पास तो होगा ही। बस आपको इस बात का ध्यान रखना है कि उसके अंदर कोई नग न हो या कुछ और चीज न हो, सिर्फ सोने का बना हो, उसे आप रात को सोने से पहले एक कांच के गिलास में रखें और उसे पीने वाले पानी से भर दें, सुबह उठते ही इस पानी को पी लें, आपको महज 5-6 दिनों के अंदर ही फर्क नजर आने लगेगा।

सोने के बर्तन में पानी पीने के फायदे (Benefits Of Drinking Gold Water)

सोने के बर्तन में पानी पीने के अनेकों फायदे होते हैं, बताते चलें कि पुराने जमाने में राजा महाराजा भी सोने के बर्तन में ही पानी पीते थे, क्योंकि सोने के बर्तन में रखा पानी पीने से याददाश्त अच्छी होती है, स्किन निखर जाती है और शरीर की तमाम बिमारियां दूर हो जाती है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story