×

Car Buying Tips: इस फेस्टिव सीजन क्या आप भी कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Car Buying Tips: नई कार खरीदने जाएंगे तो आपको एक से बढ़कर एक लाखों से करोड़ों की रेंज वाली तमाम गाड़ियां देखने को मिलेगी, लेकिन आपको उसी गाड़ी को देखना है जो आपके बजट में हो।

Vidushi Mishra
Published on: 25 Sep 2022 4:56 AM GMT
Car buying
X

कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान (फोटो- सोशल मीडिया)

Car Buying Tips: क्या इस फेस्टिव सीजन आप नई कार खरीदने की सोच रहे है। क्योंकि नई कार खरीदने की लोगों में एक अजीब तरह की खुशी होती है। कार खरीदने वाला हर शख्स यही चाहता है वो जो कार खरीदे, वो एकदम बेस्ट हो। जिससे कार को खरीदते समय और खरीदने के बाद भी कार में या कार से किसी तरह की कोई परेशानी न हो। तो अगर आप कार खरीदने के लिए जा रहे हैं तो आपको इन बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। ताकि बाद में कार की वजह से कोई परेशानी न होने पाए। आइए आपको बताते हैं कि कार खरीदते समय किन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

कार खरीदने की टिप्स

अपने बजट के मुताबिक कार की कीमत

नई कार खरीदने जाएंगे तो आपको एक से बढ़कर एक लाखों से करोड़ों की रेंज वाली तमाम गाड़ियां देखने को मिलेगी, लेकिन आपको उसी गाड़ी को देखना है जो आपके बजट में हो। जिससे बचट की वजह से बाद में कोई दिक्कत न हो। इसलिए पहले ही उन कारों की लिस्टिंग कर लीजे, जो आपके बजट में हो, जिनका साइज और डिजाइन आपको और आपकी फैमिली को पसंद हो।

कार के ब्रांड को भी देखें

कार खरीदने से पहले हर खरीदार को गाड़ी के ब्रांड के बारे में जानकारी जरूर रखनी चाहिए। ये भी देख चाहिए कि ये कार ब्रांड बाकि कार ब्रांड से क्या स्पेशल दे रहा है। उसके बाद अपनी पंसद और बजट के मुताबिक ही गाड़ी का चयन करें।

कार की सेफ्टी ट्रिक्स के बारे में

इसके बाद कार खरीदने से पहले ये जरूर जांच परख लें कि आखिर इस कार में क्या स्पेशल क्वाॉलिटी है जो इसे बाकियों से अलग बनाती है। साथ ही उन्हीं में सेफ्टी के बारे में जानना जरूरी है। कार के सेफ्टी के बारे में आप ग्लोबल NCAP से मिले सेफ्टी रेटिंग से पता लगा सकते हैं।

कार के सेफ्टी फीचर्स

सबसे ज्यादा ध्यान देते हुए नई कार लेते समय कार के सुरक्षा रेटिंग के साथ ही कार के सेफ्टी फीचर्स को भी देखना न भूलें। कोई भी मनपसंद गाड़ी लें, लेकिन सेफ्टी फीचर्स जरूर देखें।

ये डॉक्यूमेंट्स रखें साथ

कभी भी कार खरीदने अगर जा रहे हैं तो आपके पास ये डॉक्यूमेंट्स जरूरी होने चाहिए- 4-5 पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे कुछ प्रमुख डॉक्यूमेंट्स।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story