×

Gurgaon Famous Restaurant: ये हैं गुड़गांव के 4 फेमस साउथ इंडियन रेस्टुरेंट

Gurgaon Famous Restaurant: साइट इंडियन डिश पूरे भारत में मशहूर है। लोग भी इसे बड़े चाव से खाते हैं। डोसा से लेकर इडली और दही भात ऐसे कई डिशेज हैं जिनकी डिमांड पूरे देशभर में हैं।

Anupma Raj
Published on: 20 Aug 2022 2:03 AM GMT
Famous south Indian Food
X

South Indian Food (Image: Social Media)

Gurgaon Famous Restaurant: साइट इंडियन डिश पूरे भारत में मशहूर है। लोग भी इसे बड़े चाव से खाते हैं। डोसा से लेकर इडली और दही भात ऐसे कई डिशेज हैं जिनकी डिमांड पूरे देशभर में हैं। ऐसे में अगर आप भी गुड़गांव से हैं या गुड़गांव की ट्रिप पर हैं तो हम आपकी 4 ऐसे साउथ इंडियन रेस्टुरेंट के बारे में बताते हैं जहां आप आसानी से दक्षिण भारतीय भोजन का लुफ्त उठा सकते हैं। इस प्रकार हैं ये रेस्टुरेंट:

नैवद्येम

साउथ इंडियन फूड का आनंद उठाना चाहते हैं तो नैवद्येम एक अच्छा विकल्प है। यह सभी उम्र के लोगों के लिए एक किफ़ायती विकल्प है। इसके मेनू में साउथ इंडियन व्यंजन की भरमार है। यहां के कर्मी भी साउथ इंडियन पारंपरिक पोशाक में नजर आएंगे। यहां भोजन परोसने का अंदाज भी अच्छा है। काउंटर पर चंदन की धूप, मैसूर पाक और पान की बिक्री इसको एकदम अलग अंदाज देता है। मैसूर रवा मसाला दोसाई, उडुपी रवा मसाला दोसाई, रसम वडाई, पनीर मसाला दोसाई, दही इडली, प्याज रवा दोसाई, मिश्रित सब्जी उत्तपम, रसम चावल, पायसम और केसरी भात लोगों की की पसंदीदा डिश है। आप भी यहां जाकर इसका आनंद ले सकते हैं।

पता है: सनसिटी, सेक्टर 54, गुड़गांव (विपुल स्क्वायर, सुशांत लोक और वाटिका सिटी मार्केट, सेक्टर 49

समय:11:00 AM - 10:30 PM

दो लोगों के लिए cost होगा: रु: 500/- (लगभग)

कोस्टल रीफ

यदि आप कुछ टेस्टी और spicy खाने की तलाश में हैं तो कोस्टल रीफ जरूर जाएं। आपकी ये तलब यहां जरूर पूरी हो जाएगी। यदि आप मांसाहारी करी और समुद्री भोजन का आनंद लेते हैं, तो यह रेस्टुरेंट आपके लिए बेहतर है। जहां सबसे बड़ा दक्षिण भारतीय भोजन मिलता है। नादन प्रॉन करी, अप्पम, लेमन फ्लेवर राइस, प्रॉन घी रोस्ट, उरलाई पट्टनी कोरमा, गुंटूर पनीर मसाला, मटन सुक्का, मालाबार फिश करी, चिकन चेट्टीनाडु, मटन विंदालू, और पॉमफ्रेट तवा फ्राई आदि जरूर ट्राई कर सकते हैं।

पता है: जी 54-55, बानी स्क्वायर, मेफील्ड गार्डन, सेक्टर 50, गुड़गांव (गैलेरिया मार्केट में एक और आउटलेट, डीएलएफ फेज IV, गुड़गांव

समय : 12:00 PM - 11:15 PM

दो लोगों के लिए औसत लागत: रु। 1200/- (लगभग)

कर्नाटक कैफे

कर्नाटक कैफे पिछले लंबे समय से गुड़गांव में काफी पॉपुलर है। अगर आपने अभी तक गुड़गांव में सबसे बड़ा दक्षिण भारतीय भोजन नहीं खाया है, तो कर्नाटक कैफे आप जा सकते है। यहां उपलब्ध विभिन्न प्रकार के क्रिस्पी बटर डोसे और चावल पॉपुलर हैं। उपमा, रवा प्याज मसाला डोसा, बॉम्बैट डोसा, पोडी उत्थापम, पुलियोगरे या छाछ यहां के कुछ पसंदीदा भोजन हैं।

पता है: 32nd एवेन्यू (मील का पत्थर), ग्राउंड एनएच 8, सेक्टर 15, गुड़गांव

समय: 9:00 PM- 10:30 PM

दो लोगों के लिए औसत लागत: रु। 600/- (लगभग)

स्वागत रेस्टोरेंट

स्वागत रेस्टोरेंट गुड़गांव का यह फेमस रेस्टुरेंट है। मुगलई व्यंजनों के लिए मशहूर है। यह रेस्तरां मैंगलोर व्यंजनों के मुगलई भोजन के साथ मुगलई के स्वाद दोनों के साथ समान आनंद ले सकते हैं। इस रेस्टुरेंट ने अपने स्वाद और अंदाज के दम पर खुद को गुड़गांव के सबसे भरोसेमंद फैमली रेस्तरां में से एक के रूप में स्थापित किया है। अप्पम, नीर डोसा, समुद्री भोजन की थाली, आंध्र के व्यंजनों और उत्तर भारतीय कबाब और करी इसके फेमस डिश हैं।

पता है : प्लॉट नंबर 16 और 17, लीजर वैली रोड, सेक्टर 29, गुड़गांव

समय: 11:00 AM - 11:45 PM

दो लोगों के लिए औसत लागत : रु। 1500/- (लगभग)

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story