×

Hair Color Remove Tips: त्वचा से हेयर कलर छुड़ाने के ये हैं 5 सबसे आसान टिप्स

Hair Color Remove Tips: कई बार बालों को कलर करते समय रंग हमारे स्किन पर लग जाता है, जिसको निकाल पाना मुश्किल हो जाता है। अगर आपकी स्किन पर हेयर कलर लग जाए तो उसे कैसे हटाएंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 Oct 2022 9:23 AM GMT
Tips for Hair Color Remove
X

Hair Color Remove Tips (Image: Social Media)

Hair Color Remove Tips: कई बार बालों को कलर करते समय रंग हमारे स्किन पर लग जाता है, जिसको निकाल पाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर आपकी स्किन पर हेयर कलर लग जाए तो उसे कैसे हटाएंगे। हालांकि कई विकल्प है जिससे हेयर कलर से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं त्वचा से हेयर कलर छुड़ाने के ये हैं 5 आसान टिप्स:

जैतून तेल

जैतून का तेल हेयर कलर छुड़ाने में काफी मदद करता है। दरअसल बेबी ऑयल और ऑलिव ऑयल त्वचा से हेयर कलर के निशान को हटाने में प्रभावी भूमिका निभाते हैं। इसके लिए जैतून के तेल से प्रभावित हिस्से पर थोड़ी देर गोलाकार तरीके से मसाज करें और फिर उसके बाद उस हिस्से को पानी से धो लें। इसके अच्छे परिणाम के लिए दिन में ऐसा तीन से चार बार करें, आपको हेयर कलर से छुटकारा मिल जाएगा।

पेट्रोलियम जेली

हेयर कलर छुड़ाने के लिए आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप रुई की मदद से प्रभावित हिस्से पर पेट्रोलियम जेली लगाएं और फिर आराम से मसाज करें। बता दे एक बार में संभव है कि परिणाम नजर न आए, तब आप तीन से चार बार इसे लगाएं, इससे हेयर कलर का निशान चला जाएगा।

मेकअप रिमूवर

दरअसल स्किन पर लगे हेयर कलर को छुड़ाने के लिए आप मेकअप रिमूवर भी इस्तेमाल कर हेयर कलर का निशान हटाने में मदद ले सकते हैं। आप इसे रुई से निशान के ऊपर लगाएं और फिर साफ पानी से धो लें। इससे हेयर कलर निकल जाएगा।

टूथपेस्ट

दरअसल त्वचा के जिस हिस्से में हेयर कलर लगा है, वहां जल्दी-से-जल्दी टूथपेस्ट लगा लें और उसे अच्छी तरह से सूखने दे। फिर जब पेस्ट सूख जाए तब उसे धोकर हटा दें। ऐसा करने से हेयर कलर निकल जाता है।

नेल पॉलिश रिमूवर

दरअसल रुई को नेल पॉलिश रिमूवर में डुबोएं और उससे त्वचा पर लगे हेयर कलर को साफ करें। बता दे संभव है कि इससे हल्की-सी जलन हो, पर घबराएं नहीं। हालांकि अगर आपको नेल पॉलिश रिमूवर से एलर्जी है तो इसका इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story