×

Haircut According Face: अपने चेहरे के अनुसार चुने हेयरस्टाइल, दिखेंगी स्टाइलिस्ट

Haircut according face : खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखाने में हेयरस्टाइल भी मदद करता है। आप चाहें पुरुष हो महिला हेयरस्टाइल काफी मायने रखता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 6 Oct 2022 3:41 AM GMT
Hairstyle According Face
X

Hairstyle According Face (Image: Social Media)

Haircut according face : खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखाने में हेयरस्टाइल भी मदद करता है। आप चाहें पुरुष हो महिला हेयरस्टाइल काफी मायने रखता है। कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं एक दूसरे की हेयरस्टाइल को कॉपी कर लेती है, फिर चाहें उनके फेस पर सूट करता हो या नहीं। ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि चेहरे का आकार बहुत मायने रखता है। तो आइए जानते हैं चेहरे के अनुसार हेयरस्टाइल के बारे में:

चेहरे के अनुसार हेयरकट

हार्ट शेप फेस

दरअसल जिनका चेहरा दिल के आकार का होता है वो जब भी कोई हेयरकट कराएं कंधे से थोड़े ऊपर हों और इन बालों में मीडियम कर्ल टच दे दें ताकि आपके बाल बाउंसी लगें देखने में। यह आपके पतले चेहरे को भी भरने का काम करेगा।

ओवल शेप फेस

ओवल शेप चेहरा को हाइरस्टाइल के मामले में परफेक्ट फेस शेप कहा जाता है। दरअसल जिन लोगों का चेहरे ओवल शेप का होता है उन्हें हेयरस्टाइल को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि कोई भी हेयरकट लेंगे सूट ही करेगा। ओवेल शेप वाले लोग बालों को जैसा रखना चाहते हैं रख सकते हैं छोटा लंबा खूबसूरत ही लगेंगी।

स्क्वायर शेप फेस

बता दे जिन लड़कियों का फेस स्क्वायर शेप में है उन्हें स्टेप कट लेना चाहिए उनके बाल में जितनी लेयरिंग रहेगी आपके बाल उतने ही अच्छे दिखेंगे। साथ ही इस शेप वाली लड़कियों को अपने बालों को साइड पार्टीशन में रखना चाहिए। यह उन पर ज्यादा जचता है और आप चाहें तो अपने बालों को थोड़ा बाउंसी भी बना सकती हैं।

राउंड शेप फेस

बता दे राउंड फेस शेप वाली महिलाओं को अपने बालों को आगे की तरफ थोड़ा छोटा पीछे की लेंथ लंबी रखनी चाहिए क्योंकि इससे उनका चेहरा अच्छे ढ़ंग से बैलेंस होगा। इस हेयरस्टाइल से आपका चेहरा लंबा और शार्प नजर आएगा। ऐसे में जब आपके सामने के बाले फेस पर आएंगे तो चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे।

डायमंड शेप फेस

डायमेंड फेस शेप वाली महिलाओं को अपने बालों को छोटा रखने से आपका चेहरा खूबसूरत दिखेगा। दरअसल इससे उनके फेस के फीचर अच्छे से उभर के आएंगे। बता दे आपको शोल्डर या कॉलर बोन तक हेयरकट लेना चाहिए।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story