×

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर शेयर करिये ये संदेश और शुभकामनाएं,प्यार के इस बंधन को बनाइये और खास

Happy Raksha Bandhan 2023 Wishes Messages: यहां हम आपके लिए कुछ बेहतरीन रक्षाबंधन संदेश और शुभकामनाएं लेकर आये हैं। जिसे आप रक्षा बंधन के दौरान शेयर कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 Jun 2023 2:13 AM GMT
Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर शेयर करिये ये संदेश और शुभकामनाएं,प्यार के इस बंधन को बनाइये और खास
X
Happy Raksha Bandhan 2023 Wishes Messages (Image Credit-Social Media)

Happy Raksha Bandhan 2023 Wishes Messages: रक्षा बंधन अधिकांश भारतीय परिवारों में सबसे उत्साहपूर्वक मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। रक्षाबंधन शब्द का शाब्दिक अर्थ है 'रक्षा यानि सुरक्षा और बंधन यानि धागा। इस अवसर पर भाई अपनी बहनों की देखभाल में अपनी सुरक्षात्मक भूमिका का आश्वासन देते हैं। सम्मान और स्नेह की निशानी के रूप में, बहनें अपने भाइयों की कलाई पर एक रंगीन डोर बाँधती हैं। इस दिन ज्यादातर भाई अपनी बहनों से मिलने जाते हैं और उन्हें उपहार देते हैं। 2023 कैलेंडर के हिसाब से इस साल ये त्योहार 30 अगस्त को मनाया जायेगा।

रक्षा बंधन संदेश और शुभकामनाएं

यहां हम आपके लिए कुछ बेहतरीन रक्षाबंधन संदेश और शुभकामनाएं लेकर आये हैं। जिसे आप रक्षा बंधन के दौरान शेयर कर सकते हैं।

1. आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी,

किसी की नजर ना लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी… Happy Rakhi!

2. वो भाई ही होता है, जो एक पिता की तरह,

आपका ख्याल रखता है, और एक अच्छे दोस्त की तरह, हमेशा आपके साथ होता है…Happy Rakhi!

3. रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी, खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी, बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई, सदा खुश रहे बहन और भाई… रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं!

4. मांगी थी दुआ हमने रबसे, देना मुझे एक प्यारी “बहन” जो अलग हो सबसे, उस खुदा ने दे दी हमें एक प्यारी सी “बहन” और कहा: संभालो इसे ये “अनमोल” है सबसे… Happy Rakhi!

5. फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमे संग रहना है… HAPPY RAKSHA BANDHAN!

6. चंदन की लकडी फूलों का हार, अगस्त का महीना सावन की फुहार, भैया की कलाई, बहन का प्यार, मुबारक हो आप को, रक्षाबंधन का त्यौहार!

7. आज दिन बहुत खास है, बहना के लिए कुछ मेरे पास है, तेरे प्यार के लिए बहना, तेरा भाई हमेशा तेरे पास है… Happy Rakshabandhan!

8. रिश्ता हम भाई बहन का, कभी मीठा कभी खट्टा, कभी रूठना कभी मनाना, कभी दोस्ती कभी झगडा, कभी रोना कभी हँसना, यह रिश्ता है प्यार का, सबसे अलग सबसे अनोखा… Wish You Very Happy Rakhi!

9. रिश्ता है यह सबसे अलग और सादा, बहन बांधे राखी, भाई करे वादा, बहन और भाई का प्यार है बहुत सच्चा, इसी लिए माना जाता है यह रिश्ता सबसे अच्छा… राखी की शुभकामनायें!

10. याद है हमारा वो बचपन, वो लडना-झगडना और वो मनाना, यही होता है भाई बहन का प्यार, और इसी प्यार को बढाने के लिए, आ रहा है रक्षाबंधन का त्यौहार…

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story