×

Happy Slap Day 2023: आज है स्लैप डे, जानें क्यों मनाया जाता है एंटी वैलेंटाइन वीक के पहले दिन

Happy Slap Day 2023: स्लैप डे उन लोगों के लिए है जो अपने पूर्व के प्यार को थप्पड़ मारना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें धोखा दिया या उनका दिल तोडा। आखिर क्यों न अपने जीवन से सभी बुरी यादों को दूर कर दें?

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 Feb 2023 8:11 AM GMT
Happy Slap Day 2023
X

Happy Slap Day 2023(Image: Social Media)

Happy Slap Day 2023: वैलेंटाइन वीक खत्म हो गया है और इसके खत्म होने के साथ ही एंटी वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। एंटी-वेलेंटाइन वीक में सात दिन होते हैं, जिसके दौरान हार्टब्रेक या टॉक्सिक रिलेशनशिप से पीड़ित सिंगल्स 7 फरवरी से 14 फरवरी तक उन सभी चीज़ों से खुद को डिटॉक्स करते हैं, जिनसे उन्हें निपटना था। एंटी-वेलेंटाइन वीक के पहले दिन को स्लैप डे कहा जाता है। यह वेलेंटाइन वीक के एक दिन बाद 15 फरवरी को पड़ता है। इस साल यह बुधवार को पड़ रहा है। स्लैप डे के अलावा लोग किक डे, परफ्यूम डे, फ्लर्ट डे, कन्फेशन डे, मिसिंग डे और ब्रेकअप डे भी मनाते हैं।

स्लैप डे का महत्व और इतिहास:

स्लैप डे उन लोगों के लिए है जो अपने पूर्व के प्यार को थप्पड़ मारना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें धोखा दिया या उनका दिल तोडा। आखिर क्यों न अपने जीवन से सभी बुरी यादों को दूर कर दें? बेशक, हमारा मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पूर्व से मिलना चाहिए और सचमुच उन्हें थप्पड़ मारना चाहिए। इसके बजाय, उन सभी भावनाओं को थप्पड़ मारें जो आपके मन में उनके लिए हैं और जीवन में आगे बढ़ें। इसके अतिरिक्त, स्लैप डे लोगों को बुरे रिश्तों से आगे बढ़ने के लिए नए लोगों से मिलने और उनके जीवन से सभी नकारात्मकताओं को दूर करने के लिए एक अनुस्मारक है।

स्लैप डे का इतिहास अज्ञात है, लेकिन इसे सप्ताह का एक अत्यंत महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। जो लोग खराब रिश्ते से पीड़ित हैं, उन्हें अपनी भावनाओं से छुटकारा पाने के लिए एक दिन की जरूरत है और खुद को सही मानकर और अपनी पसंद की चीजें खरीदकर अपना गुस्सा निकालने दें।

हैप्पी स्लैप डे 2023: शुभकामनाएं और कोट्स

-कर्म में बहुत अधिक समय लगता है। मैं अब आपको थप्पड़ मारूंगा। हैप्पी स्लैप डे

-आपको हर दिन ऐसे लोगों से निपटना था जो मूर्ख और आलसी और असत्य और सर्वथा अप्रिय थे, और आप निश्चित रूप से यह सोच कर समाप्त कर सकते थे कि यदि आप उन्हें एक थप्पड़ मारेंगे तो दुनिया काफी बेहतर हो जाएगी - टेरी प्रचेत, विंटरस्मिथ

-आज किसी के मुँह पर थप्पड़ मारने के बाद बस यही कहना है, 'मैंने तुम्हें थप्पड़ नहीं मारा, मैंने तुम्हारे मुँह को हाई-फाइव किया'। हैप्पी स्लैप डे 2023

-मुझे दो चेहरे वाले लोगों से सबसे ज्यादा नफरत है। यह बहुत भ्रमित करने वाला है कि किस चेहरे को पहले थप्पड़ मारा जाए।

-मैं तुम्हारे साथ सभी संबंध तोड़ रहा हूं क्योंकि तुमने मुझे सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई है, और मैं चाहता हूं कि तुम भी किसी दिन मेरे दर्द को महसूस करो।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story