×

Healthy Snacks Recipes: बच्चों को खुश कर देंगे ये टेस्टी और हेल्थी स्नैक्स, बनाने में बेहद आसान है ये स्नैक्स

Healthy Snacks Recipes: लेकिन हर माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके बच्चे न केवल जंक फूड का सेवन कर रहे हैं, और वे पौष्टिक खाद्य पदार्थों में अपनी रुचि बढ़ाने के लिए लगातार नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 Nov 2022 12:42 AM GMT
healthy snacks
X

healthy snacks (Image credit : social media)

Healthy Snacks Recipes: बच्चों को स्वस्थ भोजन खाने के लिए उत्साहित करना माता-पिता के लिए एक दैनिक चुनौती है। यह सुनिश्चित करना कि आपका बच्चा पर्याप्त भोजन करे, अविश्वसनीय रूप से तनावपूर्ण है। इसके अलावा, आज के बच्चे उधम मचाते हैं और उन्हें दी जाने वाली हर चीज का सेवन नहीं करते हैं। लेकिन हर माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके बच्चे न केवल जंक फूड का सेवन कर रहे हैं, और वे पौष्टिक खाद्य पदार्थों में अपनी रुचि बढ़ाने के लिए लगातार नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं।

माता-पिता के कुछ तनाव को दूर करने के लिए, यहाँ कुछ बेहतरीन स्वस्थ बच्चे उत्पाद हैं जो आपके बच्चों को भोजन के लिए उत्साहित करेंगे और फिर भी उनमें आवश्यक पोषण प्राप्त करेंगे:


डबल चॉकलेट केक मिक्स (Double Chocolate Cake Mix)

यह चॉकलेट केक मिक्स सुपरग्रेन और वास्तविक चॉकलेट के संयोजन से तैयार किया जाता है, जो इसे अन्य चॉकलेट केक से अलग बनाता है। यह पूरी तरह से शाकाहारी है और इसमें मैदा, रिफाइंड चीनी, इमल्सीफायर्स, स्टेबलाइजर्स, प्रिजर्वेटिव्स, या कृत्रिम स्वाद या रंग नहीं होते हैं। ज्वार, जो प्रोटीन से भरपूर होता है, ओट्स, जो फाइबर, विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होते हैं, सभी इसमें मौजूद होते हैं, लेकिन अन्य सभी पोषक तत्वों से ऊपर, अमरनाथ, जो कि विटामिन सी का एक शानदार स्रोत है, भी होता है। . अपने बच्चों को केक परोसना उन्हें स्वस्थ भोजन खाने के लिए प्रोत्साहित करने का एक शानदार तरीका है!


हैप्पी टमी बादाम खजूर स्नैक बार्स (Happy Tummys Almond Date Snack Bars )

एक चॉकलेट ट्रीट चाहते हैं जो भीड़ से अलग हो? नाश्ते के समय भी अपने बच्चों को स्वस्थ खाने के लिए प्रोत्साहित करने का आदर्श तरीका इन हैप्पी टमीज़ बादाम खजूर स्नैक बार है! इन स्नैक बार में बादाम, खजूर, जई, चावल की भूसी का तेल और अन्य वास्तविक खाद्य सामग्री पाई जा सकती है। यह पोषण और स्वाद को जोड़ती है।


योगा बार का डार्क चॉकलेट ओट्स (Yoga Bar's Dark chocolate oats)

चॉकलेट की अच्छाई के साथ मेवा, बीज और गुणवत्ता वाले गोल्डन रोल्ड ओट्स का स्वादिष्ट पौष्टिक संयोजन। पौष्टिक, भरने, और चॉकलेट। प्रत्येक काटने को कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए बीटा-ग्लूकन के साथ जाम-पैक किया जाता है और इसमें चिया बीज, कद्दू के बीज, चॉकलेट, हिमालयन गुलाबी नमक और कच्ची चीनी जैसी सामग्री के लिए कोई भराव नहीं होता है। कुछ भी अधिक स्वादिष्ट और पूर्ण नहीं होता है।


छोटे बाजरा नूडल्स (Little Millet Noodles)

बता दें बाजरा नूडल्स में फास्फोरस की मात्रा अधिक होती है। इसके अतिरिक्त, तलने के बजाय, वे धूप में सुखाए जाते हैं! उनमें मैदा, परिष्कृत चीनी, संरक्षक, स्टेबलाइजर्स, इमल्सीफायर, कृत्रिम रंग या स्वाद नहीं होते हैं; वे पूरी तरह से प्राकृतिक मसालों से बने हैं। इसके अतिरिक्त, यह पूरी तरह से शाकाहारी है, इसलिए यदि यह आपको इसे खरीदने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो अनुमान लगाएं कि क्या? वे पाँच मिनट में तैयार हो जाते हैं। बच्चों को स्वस्थ भोजन खिलाना इतना आसान पहले कभी नहीं था।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story