×

Sweet Potato Salad Recipe: इस सर्दी जरूर आजमायें हेल्थी शकरकंद सलाद , जानिये इसकी आसान रेसेपी

Sweet Potato Salad Recipe : यह सलाद रसोई में आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और बहुत तृप्त होता है। आप इस सलाद के साथ एक समय के भोजन की जगह ले सकते हैं और केवल एक महीने में फर्क देख सकते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 13 Jan 2023 4:42 AM GMT
Sweet Potato Salad Recipe
X

Sweet Potato Salad Recipe (Image credit: social media)

Sweet Potato Salad Recipe : शकरकंद स्वास्थ्यप्रद सब्जियों में से एक है और फाइबर का एक समृद्ध स्रोत होने के कारण, यह वजन घटाने और मधुमेह रोगियों के लिए अच्छा माना जाता है। यह सलाद रसोई में आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ बनाया जा सकता है और बहुत तृप्त होता है। आप इस सलाद के साथ एक समय के भोजन की जगह ले सकते हैं और केवल एक महीने में फर्क देख सकते हैं। इस सुपरफूड सलाद में चुकंदर और गाजर भी होते हैं जो विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। newstrack फूड की सलाह है कि ज्यादा से ज्यादा स्वाद और पोषण के लिए आपको ताजी सब्जियों का इस्तेमाल करना चाहिए।

शकरकंद सलाद की सामग्री

2 सर्विंग्स

1 बड़ा शकरकंद

1/4 कप कटा हुआ चुकंदर

2 बड़े चम्मच नींबू का रस

नमक आवश्यकता अनुसार

1/4 कप कटी हुई ब्रोकली

1/4 कप कटी हुई गाजर

1/2 चम्मच चाट मसाला पाउडर

1 चम्मच वर्जिन जैतून का तेल


शकरकंद सलाद कैसे बनाएं

स्टेप 1 शकरकंद को उबाल लें

शकरकंद को या तो प्रेशर कुकर में या माइक्रोवेव में उबालें। एक बार हो जाने के बाद इसे छील लें और इसे काटने के आकार के टुकड़ों में काट लें।

स्टेप 2 सब्जियों को तलें

एक पैन में जैतून का तेल गरम करें। अब कटी हुई ब्रोकली, गाजर, चुकंदर और शकरकंद डालें। कुछ मिनट के लिए सब्जियों को हल्का सा भूनें। सुनिश्चित करें कि आप बहुत देर तक न तलें क्योंकि सब्जियों को कुरकुरे होने की आवश्यकता है।

स्टेप 3 सीजन और सर्व करें

सब्जियों को एक बाउल में डालें। अब नींबू का रस, चाट मसाला और नमक डालें। एक अच्छा मिश्रण दें और परोसें। आनंद लेना!


सलाह

आप अपने स्वाद के अनुरूप अन्य सब्जियों को मिक्स एंड मैच कर सकते हैं।

आप शकरकंद को उबालने के बजाय भून भी सकते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story