×

Highest Paid Cricketers: सिर्फ एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए करोड़ों चार्ज करते हैं ये 5 खिलाड़ी

Highest Paid Cricketers On Social Media: सोशल मीडिया के जरिए अब करोड़ों रुपए कमाना भी आसान हो गया है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके लाखों में फॉलोवर्स हैं।

Anupma Raj
Published on: 8 Sep 2022 6:51 AM GMT
Highest Paid cricket players on Social Media
X

Highest Paid Cricketers on Social Media (Image: Social Media)

Highest Paid Cricketers On Social Media: सोशल मीडिया के जरिए अब करोड़ों रुपए कमाना भी आसान हो गया है, खासकर उन लोगों के लिए जिनके लाखों में फॉलोवर्स हैं। सोशल मीडिया से करोड़ों कमाई करने में खिलाड़ी भी पीछे नहीं हैं। टीवी ऐड के अलावा कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी एक पोस्ट के लिए करोड़ों की कमाई करते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वे 5 क्रिकेटर्स जो सिर्फ एक पोस्ट के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं:


ए बी डिविलियर्स ( A B De Villiers)

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बेहतरीन प्लेयर ए बी डिविलियर्स अपने सोशल मीडिया के एक पोस्ट के जरिए करोड़ों की कमाई करते हैं। दरअसल एबी डिविलियर्स भारत में बेहद लोकप्रिय हैं। बता दे कि डिवेलियर्स प्यूमा, ऑडी और MRF सहित कई पॉपुलर ब्रांडों से जुड़े हैं। इंस्टाग्राम पर ABD के 14.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और एक पोस्ट के लिए Mr 360 58 लाख रुपये चार्ज करते हैं।


हार्दिक पंड्या ( Hardik Pandya)

गुजरात टाइटन्स के कप्तान और टीम इंडिया के बेस्ट ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के फैंस और फॉलोवर्स सोशल मीडिया पर लाखों में हैं। हार्दिक अक्सर अपनी पिक और विडियो फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। हार्दिक पहले IPL में Mumbai Indians के लिए खेलते थें लेकिन 2022 से नई टीम के एंट्री लेते ही हार्दिक अपने मेहनत के दम पर गुजरात टाइटन्स ( जो नई टीम है) के कप्तान बन गए। टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के साथ हार्दिक भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। बता दे कि हार्दिक महंगी घड़ी या महंगे कपड़े के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। हार्दिक के इंस्टाग्राम पर 18 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं और हार्दिक अपनी एक पोस्ट के लिए पर 65 लाख रुपये चार्ज करते हैं।


रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

हिटमैन यानी रोहित शर्मा के फैंस और फॉलोवर्स की लिस्ट भी काफी लंबी है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस को 5 बार विनर बनाने वाले हिटमैन के फैंस करोड़ों में हैं। दरअसल रोहित पॉपुलर स्पोर्ट्स ब्रांड एडिडास को एंडोर्स करते हैं। रोहित भारतीय प्रशंसकों के बीच काफी मशहूर हैं, इंस्टाग्राम पर रोहित की फैन फॉलोइंग 20 मिलियन के करीब है। जिसके लिए रोहित एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 76 लाख रुपए चार्ज करते हैं।


महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)

दुनिया भर में बहुत कम ही खिलाड़ी फैंस के बीच उतने पॉपुलर हो पाते हैं जितना कि एम एस धोनी हैं। एक ऐसा कप्तान जिन्होंने तीनों आईसीसी टूर्नामेंट (वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीते हैं। इसके अलावा माही ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार जीत की ट्रॉफी दिलाई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कैप्टन कूल के बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। हालाँकि धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम पर उनके 33 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। धोनी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 1.4 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।


विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली के फैंस दुनियाभर में हैं। विराट को बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा टीवी एड ने देखा जाता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, एकमात्र ऐसी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी जिसके लिए कोहली ने खेला है। बता दे कि कोहली की अपनी क्लोदिंग लाइन है जिसका नाम Wrogn है। जहां कई प्रसिद्ध ब्रांडों जैसे प्यूमा, मिंत्रा, ऑडी आदि का सामान मिलता है। विराट कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए 5.08 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। विराट अमीर क्रिकेटरों की गिनती में टॉप पर आते हैं। विराट इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को भी शेयर करते रहते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story