×

Healthy Salad Recipe: रमजान में ये स्पेशल सलाद खाती हैं हिना खान, जो रखता है उन्हें हेल्दी

Hina Khan Healthy Salad Recipe: अभिनेत्री हिना खान आज किसी खास पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने बता दिया कि रमजान के महीने में वह ऐसा क्या खाती हैं, जिसकी वजह से पूरा दिन बिना कुछ खाए पिए भी एक्टिव रह पातीं हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 3 April 2024 5:31 AM GMT (Updated on: 3 April 2024 7:24 AM GMT)
Healthy Salad Recipe: रमजान में ये स्पेशल सलाद खाती हैं हिना खान, जो रखता है उन्हें हेल्दी
X

Hina Khan Healthy Salad Recipe: छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री हिना खान आज किसी खास पहचान की मोहताज नहीं हैं। अपनी शानदार अदाकारी और खूबसूरती के चलते लोगों के बीच अक्सर चर्चा में बनीं रहने वाली हिना खान को देख उनके फैंस यही जानना चाहते हैं कि आखिरकार अभिनेत्री का चेहरा इतना ग्लो कैसे रहता है, वह अपनी डाइट में क्या शामिल किए हुए हैं, जिसकी वजह से वह दिन भर इतना एक्टिव रह लेती हैं, वो भी रमजान के दिनों में भी। आइए आज हम आपको हिना खान का हेल्दी रहने का सीक्रेट बताते हैं।

हिना खान का फिटनेस मंत्र (Hina Khan Fitness Mantra)

"ये रिश्ता क्या कहलाता है" शो से देश भर में अपनी पहचान बनाने वालीं हिना खान अपने अब तक के करियर में एक से एक बेहतरीन प्रोजेक्ट में नजर आ चुकीं हैं, वह बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं, साथ ही पंजाबी इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं। हिना खान काम में इतना व्यस्त रहने के बाद भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं, जी हां! वह अक्सर ही अपना फिटनेस मंत्र और ब्यूटी टिप्स फैंस के साथ साझा करती हैं। उन्होंने खुलासा करते हुए यह भी बता दिया कि रमजान के महीने में वह ऐसा क्या खाती हैं, जिसकी वजह से पूरा दिन बिना कुछ खाए पिए भी एक्टिव रह पातीं हैं।


रमजान में इस खास सलाद का सेवन करती हैं हिना खान (Hina Khan Favourite Salad Recipe)

अभिनेत्री हिना खान भी रोजा रखती हैं। इतनी बड़ी अभिनेत्री होने के नाते, उनके पास कई प्रोजेक्ट रहते हैं, जिसकी वजह से रमजान में भी उन्हें पूरा दिन काम करना पड़ता है, ऐसे में सहरी या फिर इफ्तार के समय हिना खान एक खास किस्म का सलाद खाती हैं, जो उन्हें पूरा दिन फिट रखना है। हिना खान ने अपने चाहने वालों के साथ इसकी रेसिपी भी साझा की है। आइए बताते हैं।

रमजान के दिनों में पूरा दिन एक्टिव और एनर्जी से भरपूर रहने के लिए हिना खान जो सलाद खाती हैं, उसे बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, खीरा, टमाटर और धनिया को चॉप्ड कर लेना है। अब एक बाउल में सबसे पहले कटा हुआ प्याज लेना है, फिर खीरा और फिर कटा हुआ टमाटर डालना है, अब इसमें स्वादानुसार नमक मिला देना है, साथ ही थोड़ा सा वेनेगर भी ऐड कर देना है, अंत में ऊपर से नींबू का रस और कटी हुई धनिया मिला देना है। बस आपका हेल्दी सलाद तैयार हो चुका है। इस सलाद को खाने से आप पूरा दिन एक्टिव रहेंगे, क्योंकि यह आपको हाइड्रेटेड रखता है। रोजा रखने वाले लोगों को इस सलाद का सेवन जरूर करना चाहिए, जिससे उन्हें प्यास नहीं लगेगी और साथ ही वे एनर्जेटिक भी महसूस करेंगे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story