×

Beauty Tips: आपके बहुत काम आएगी ये छोटी-मोटी ब्यूटी टिप्स, महिलाएं पढ़ें जरूर

Beauty Tips: हम अपने रीडर्स को कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहें हैं, जो उनके जीवन में बहुत काम आने वालीं हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 26 April 2024 5:45 AM GMT (Updated on: 26 April 2024 5:45 AM GMT)
Beauty Tips: आपके बहुत काम आएगी ये छोटी-मोटी ब्यूटी टिप्स, महिलाएं पढ़ें जरूर
X

Beauty And Health Care Tips: आज के दौर में स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है, स्वस्थ रहने के लिए सबसे जरूरी चीज यह है कि हम अपने शरीर की अच्छे से देख भाल करें। आज के समय में आधे से अधिक लोगों की समस्या यही है कि उन्हें खुद की देख भाल के लिए समय नहीं मिल पा रहा है, उनका लाइफस्टाइल इतना बदल गया है कि इसकी वजह से आधी बीमारियां लोगों को घेरे हुए हैं। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी कुछ छोटी मोटी टिप्स देने जा रहें हैं, जिसे उन्हें अपनी डेली रूटीन में शामिल कर लेना चाहिए।

बड़े काम की है ये ब्यूटी टिप्स (Home Beauty Tips)

हम अपने रीडर्स को कुछ ऐसी टिप्स देने जा रहें हैं, जो उनके जीवन में बहुत काम आने वालीं हैं। जी हां! आइए फिर शुरू करते हैं -


1. पिगमेंटेशन होगा गायब

पिगमेंटेशन और काले घेरे को गायब करने के लिए आपको एक बेहद ही आसान सा ट्रिक बताते हैं, इसके लिए आपको कुछ तुलसी के पत्ते लेने हैं और उसे नींबू के रस में थोड़ी देर भिगोकर रख देना है, फिर इसे अपने चहरे पर लगा लेना है, ऐसा करने से पिगमेंटेशन और काले दाग धब्बों साफ हो जायेंगे।

2. इस्टेंट ग्लो के लिए

जब भी हमें अचानक किसी पार्टी या शादी में जाना होता है तो तुरंत-तुरंत पार्लर जाना पॉसिबल नहीं होता, ऐसे समय में आप एक जबरदस्त नुस्खा आजमा सकते हैं। इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए एलोवेरा जेल में गुलाब जल मिलाकर मसाज करें, चेहरा तुरंत निखर जाएगा।


3. सफेद बाल होंगे काल

एक बार जो बाल सफेद हो जाते हैं, उन्हें फिर से काला करना बहुत ही मुश्किल होता है, आप चाहें तो बाजारों में मौजूद प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर कुछ समय के लिए बाल काला कर सकते हैं, लेकिन फिर कुछ दिन बाद बाल सफेद हो जाएंगे। सफेद बालों की काला करने के लिए हमारा ये नुस्खा आजमा सकते हैं, बस आपको बादाम के तेल और आंवले के रस को मिलाकर बालों में लगाना है, ऐसा करने से बाल काले हो जायेंगे।

4. दांतो का पीलापन साफ करने के लिए

दांतो का पीलापन दूर करने के लिए एक सबसे आसान नुस्खा आपको बताएं तो तुलसी के पत्तों को धूप में सुखाकर उसका पाउडर बना लें, फिर ब्रश करते समय टूथपेस्ट में मिलाकर दांत साफ करें, दांत चमकने लगेंगे।

5. धूप से हुआ कालापन करें दूर

जो व्यक्ति धूप में बाहर जाता है, उसे टैनिंग की समस्या हो जाती है। धूप की वजह से चेहरे पर हुए कालेपन को दूर करने के लिए मुल्तानी मिट्टी में दही मिलाकर लगाने से चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा।

6. एड़ियों के निखार के लिए

महिलाओं के साथ अक्सर ये समस्या होती है कि दिन भर काम करने की वजह से उनकी एडियां फट जाती हैं, या बहुत ही रूखी सूखी हो जाती है, यदि विटामिन ई की गोली में थोड़ा सा पेट्रोलियम जेली यानी कि वैसलीन मिलाकर लगाएं तो एडियां चमकदार हो जाएंगी।

7. वजन बढ़ाने के लिए

आज के समय में बहुत से लोग वजन बढ़ाने के लिए परेशान हैं, चाहे वे जो कुछ भी खा लें, लेकिन उनका वजन बढ़ता ही नहीं है, ऐसे में उन लोगों को रोजाना दूध में शहद मिलाकर पीना चाहिए, इससे बहुत ही तेजी से मोटापा बढ़ता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story