×

Pink Cheeks Ke Upay: तृप्ति डिमरी जैसे गुलाबी गाल पाने के लिए आजमाएं ये नुस्खे

Pink Cheeks: अगर आप चाहते हैं कि आपके चीक्स नेचुरल तरीके से ग्लो करे तो इस आर्टिकल में जानिए पिंक चीक्स पाने के लिए घरेलू उपायों के बारे में।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 8 April 2024 5:45 AM GMT
Pink Cheeks Ke Upay: तृप्ति डिमरी जैसे गुलाबी गाल पाने के लिए आजमाएं ये नुस्खे
X

तृप्ति डिमरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Tips To Get Pink Cheeks: गुलाबी गाल पाना तो हर लड़की की ख्वाहिश होती है। लड़कियों के मेकअप में ब्लश (Blush) एक जरूरी हिस्सा होता है, क्योंकि इसे लगाने से फेस फ्रेश दिखता है और चेहरे की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। मेकअप के जरिए आप आसानी से अपने गालों को पिंक-पिंक कर सकते हैं। लेकिन अगर हम कहें कि आपको गुलाब जैसे पिंक चीक्स (Rosy Cheeks) के लिए मेकअप की जरूरत ही नहीं होगी, बल्कि आप नेचुरली अपने गालों को पिंक बना सकते हैं तो? जी हां, बिना मेकअप प्रोडक्ट भी यह संभव है, वो भी घर पर ही। ऐसे कई ऐसे घरेलू उपाय (Pink Cheeks Ke Upay) हैं, जिससे आपके चीक्स नेचुरल तरीके से ग्लो करेंगे। ऐसे में अपने ब्लश को डिच करें और प्राकृतिक रूप से अपने चीक्स गुलाबी करने के लिए इन उपायों (Home Remedies For Pink Cheeks) को आजमाएं।

नेचुरली गुलाबी गाल पाने के तरीके (Pink Cheeks Ke Liye Upay)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

1- एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल में कई औषधीय गुण होते हैं। स्किन के लिए एलोवेरा जेल के फायदे किसी से छिपे नहीं हैं। इसके इस्तेमाल से त्वचा हाइड्रेटेड, सॉफ्ट, ग्लोइंग बनती है। साथ ही यह त्वचा की रंगत को निखारने का भी काम करता है। अगर आप नियमित रूप से एलोवेरा जेल को फेस पर लगाते हैं तो इससे आपकी त्वचा को अंदर से ठीक होने में मदद मिलेगी और स्किन नेचुरली ग्लो करेगी। साथ ही यह आपको पिंक चीक्स देने में भी मददगार साबित होगा।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

2- चुकंदर

गुलाबी गाल चाहने वालों के लिए चुकंदर का रस बढ़िया उपाय है। यह कई सारे गुणों से भरपूर होते है, जो त्वचा को अंदर से ग्लोइंग बनाने में मदद करता है। इसके लिए बस आपको चुकंदर के रस में कुछ बूंदें नारियल के तेल की मिलानी होगी। इससे अपने चेहरे की मसाज करने के बाद कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। रोजाना सोने से पहले आप यह तरीका आजमा सकते हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

3- एक्सफोलिएशन

अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन ग्लोइंग और पिंक दिखे तो उसे एक्सफोलिएट जरूर करें। हमारी त्वचा को समय-समय पर एक्सफोलिएशन की जरूरत होती है। इससे डेड स्किन सेल्स को हटाने और प्राकृतिक तौर पर गालों को गुलाबी बनाने में मदद मिलती है। ऐसे में अपनी त्वचा को क्लीन रखें और अंदर की सारी गंदगी को हटाने के लिए स्क्रब से अच्छी तरह मालिश करें।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

4- पानी पिएं

आपने कई लोगों से यह सुना होगा कि पर्याप्त मात्रा में पानी पीना स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है और यह सच भी है। त्वचा के लिए पानी से बेहतर कुछ भी काम नहीं करता। पानी आपके शरीर से सभी अशुद्धियों और विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है। साथ ही यह त्वचा को अंदर से साफ करके उसे हेल्दी बनाता है। रोजाना कम से कम 5 से 8 गिलास पानी जरूर पिएं। इससे त्वचा में निखार आएगा और गाल गुलाबी होंगे।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

5- डाइट

आपकी डाइट का सीधा असर सेहत पर पड़ता है और चेहरे पर भी। अगर आप पिंकी चीक्स और बेदाग चेहरा पाना चाहते हैं तो जरूरी है कि अपनी डाइट में हेल्दी फूड आइटम्स को शामिल करें। इसके अलावा फ्रूट्स और ग्रीन वेजिटेबल्स जरूर खाएं। इससे स्किन पर निखार आती है। इसके साथ ही इंस्टेंट ग्लो के लिए आप अपने पसंदीदा फल से गालों पर मसाज भी कर सकते हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

6- अच्छी नींद

लोग अच्छी नींद का महत्व नहीं समझते हैं और रातभर जागकर फोन चलाते हैं। रात में नींद ना आना किसी बीमारी या तनाव की वजह से भी हो सकता है। लेकिन रात में अच्छी नींद न लेने का असर आपके चेहरे पर दिखेगा ही दिखेगा। ऐसे में पर्याप्त मात्रा में नींद जरूर लें, ताकि आपकी बॉडी को आराम मिल सके और आप रिलैक्स महसूस करें। जब आप अंदर से अच्छा और तरोताजा महसूस करेंगे तो स्वाभाविक रूप से आपको चमक मिलेगी।

नोट- यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है। इन उपायों और टिप्स पर अमल करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर करें।

Shreya

Shreya

Next Story