×

Bridal Beauty Tips: होने वाली दुल्हनों के लिए खास टिप्स, शादी से पहले जरूर लगाएं ये उबटन, चमक उठेगा चेहरा

Bridal Ubtan For Glowing Skin: आज हम होने वाली दुल्हनों के लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिसके बाद उनके चेहरे पर तुरंत के तुरंत निखार आ जायेगा।

Shivani Tiwari
Published on: 1 April 2024 6:06 AM GMT
Bridal Ubtan For Glowing Skin
X

Bridal Ubtan For Glowing Skin (Photo- Social Media)

Bridal Ubtan For Glowing Skin: अपनी शादी के दिन हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है, क्योंकि वो दिन उसकी जिंदगी का सबसे खास दिन होता है, ऐसे में वह नहीं चाहती है कि उसके लुक, आउटफिट या किसी भी चीज में कोई भी कमी रहे। किसी भी होने वाली दुल्हन के लिए सबसे जरूरी चीज यह है कि उसका चेहरे ग्लो करे, इसके लिए वे ब्यूटी पार्लर के महंगे-महंगे कोर्स भी करती हैं, लेकिन कई बार चेहरे पर ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर लेने से, स्किन एलर्जी हो जाती है, चेहरा निखरने की जगह डल हो जाता है। फिलहाल आज हम होने वाली दुल्हनों के लिए एक ऐसा घरेलू उपाय लेकर आएं हैं, जिसके बाद उनके चेहरे पर तुरंत के तुरंत निखार आ जायेगा।

चमक जाएगा दुल्हन का चेहरा

यदि कुछ दिनों बाद आपकी शादी होने वाली है और आपका चेहरा डल है, फेस पर ग्लो नहीं है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारी इस रेमेडी को फॉलो कर आप तुरंत के तुरंत ग्लोइंग स्किन पा सकतीं हैं। हम आपको उबटन की रेसिपी बताने वाले हैं, जिसे आप घर पर नेचुरल तरीके से बना सकतीं हैं और आप पर इसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा। आइए फिर शुरू करते हैं।


घर पर बनाएं ब्राइडल उबटन

• घर पर उबटन बनाने के लिए संतरे का छिलका, मसूर की दाल, चावल, कॉफी, हल्दी, दूध और बेसन की जरूरत है, यदि आपके पास ये सामान है तो आप बड़ी ही आसानी से घर पर ब्राइडल उबटन बना सकतीं हैं।

• सबसे पहले संतरे को छीलकर, उसके छिलके को एक दिन धूप में सुखा लेना है।

• दूसरे दिन सूखे हुए संतरे के छिलके को मिक्सर ग्राइंडर में रखना है, साथ ही उसमें मसूर की दाल और चावल भी डालना है, इन सबको अच्छे से ग्राइंड करना है।

• अब पिसे हुए मिक्सचर में एक चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और एक चम्मच के करीब कॉफी ऐड करना है, और सबके साथ अच्छे से मिक्स कर लेना है।

• आपका उबटन तैयार हो चुका है, बस एक आखिरी स्टेप करना है। दरअसल जब भी आपको उबटन लगाना हो तो उसी दौरान इस उबटन पाउडर में हल्का सा दूध मिलाना है और चेहरे के साथ ही हाथों और पैरों में भी लगा लेना है।

• कुछ समय तक लगाने के बाद उसे रगड़कर छुड़ा लेना है। आपको तुरंत ही पहले की स्किन और उबटन लगाने के बाद की स्किन में फर्क नजर आने लगेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story