×

Hair Fall Remedy: बालों के लिए जादू की तरह काम करता है ये ड्रिंक, यकीन नहीं! खुद करें ट्राई

Homemade Hair Fall Remedy: यदि अभी भी बालों की समस्या से छुटकारा नहीं मिला है तो एक बार आपको हमारे द्वारा यहां बताई जा रही इस रेमेडी को जरूर फॉलो करना चाहिए|

Shivani Tiwari
Published on: 9 May 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 9 May 2024 5:30 AM GMT)
Homemade Hair Fall Remedy
X

Homemade Hair Fall Remedy (Photo- Social Media)

Homemade Hair Fall Remedy: आज के समय में ज्यादातर महिलाएं बालों से जुड़ी समस्या से परेशान हैं। किसी के बाल झड़ना बंद नहीं हो रहें हैं तो किसी के बाल सफेद हुए जा रहें हैं, किसी के बाल रूखे और बेजान हो गए हैं, या फिर किसी के बालों की लंबाई ही नहीं बढ़ रही है, इसी तरह कई और तरह के बालों की समस्या से महिलाएं परेशान हैं। बालों के ट्रीटमेंट के लिए आज के समय में मेडिकल स्टोर पर तरह-तरह की दवाइयां मौजूद हैं, कुछ लोग तो आधे से ज्यादा दवाई को ट्राई भी कर चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद उनकी बालों से जुड़ी प्रॉब्लम कम नहीं हुई। हालांकि अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको इस परेशानी का समाधान करने का एक घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, जो बहुत ही कमाल का है।

बालों की समस्या का घरेलू उपाय (Hair Growth Remedy)

यदि आप अपने बालों में तरह-तरह की दवाइयां, तेल, शैंपू ये सब लगाकर देख चुके हैं और अभी भी बालों की समस्या से छुटकारा नहीं मिला है तो एक बार आपको हमारे द्वारा यहां बताई जा रही इस रेमेडी को जरूर फॉलो करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको यकीनन बेहतरीन रिजल्ट मिलेगा। दरअसल यह एक घरेलू नुस्खा है और ऐसे में इसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।


दरअसल हम आपको जो नुस्खा बताने वाले हैं, वह बालों में लगाने के लिए नहीं है, बल्कि इसके लिए आपको घर पर एक स्पेशल तरह की ड्रिंक बनानी होगी और उसी का सेवन करने से आपकी बालों से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।

स्पेशल ड्रिंक की रेसिपी (Special Drink For Hair Fall)

बालों को घना, मजबूत, काला बनाने के लिए और झड़ना बंद करने के लिए आपको एक मिक्सी जार में थोड़ा सा कढ़ी का पत्ता लेना है, एकदम थोड़ा सा अदरक, एक चम्मच के बराबर जीरा, दो चम्मच दही, रॉक सॉल्ट और थोड़ा सा पानी डालकर अच्छे से ग्राइंड करना है। बस इस तरह से आपका बालों के लिए असरदार स्पेशल ड्रिंक तैयार हो चुका है, इसे आपको रोजाना ब्रेकफास्ट के बाद पीना है, लगातार 15 दिनों तक यदि आपने इस ड्रिंक का सेवन कर लिया तो बालों से जुड़ी सारी समस्या आपकी गायब हो जायेगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story