×

Choose Best Rain Coat: बारिश में सबसे अच्छे रेन कोर्ट, कम पैसे में मिलेगा अच्छा माल

How To Choose Best Rain Coat: अक्सर ये दुविधा होती है कि सबसे बेहतर और कारगर रेनकोट कौनसा होता है। तो आज हम आपकी इस दुविधा को दूर करने जा रहे हैं। आइये जानते हैं सबसे अच्छे रेन कोर्ट कौन से होते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 20 Jun 2023 4:20 AM GMT
Choose Best Rain Coat: बारिश में सबसे अच्छे रेन कोर्ट, कम पैसे में मिलेगा अच्छा माल
X
How To Choose Best Rain Coat (Image Credit-Social Media)

How To Choose Best Rain Coat: बारिश का मौसम आने वाला है हुए कुछ राज्यों में तो बारिश की फुहारों ने सराबोर करना शुरू भी कर दिया है और ऐसे में काम पर निकलना ज़रूरी भी है तो इस बारिश का सामना करने के लिए आपको जो एक चीज़ अपने साथ हमेशा रखनी चाहिए वो है रेन कोट। लेकिन अक्सर ये दुविधा भी होती है कि सबसे बेहतर और कारगर रेनकोट कौनसा होता है। तो आज हम आपकी इस दुविधा को दूर करने जा रहे हैं। आइये जानते हैं सबसे अच्छे रेन कोर्ट कौन से होते हैं।

बारिश में सबसे अच्छे रेन कोर्ट

बारिश के मौसम में रेनकोट एक सबसे ज़रूरी चीज़ों में से एक होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे रेनकोट्स के बारे में बता रहें हैं जो बारिश के समय आपको सुरक्षित और सूखा रखेंगे। इस तरह के रेनकोट में आप अपना ज़रूरी सामान और मोबाइल भी सुरक्षित रख सकते हैं। ऐसे में ज़रूरी है कि आप बारिश के मौसम की पहले से तैयारी कर लें जिससे आपको बारिश के समय किसी तरह की कोई दिक्कत न आये।

बारिश के समय अक्सर लोग कई तरह की परेशानियों से दो चार होते हैं कभी अचानक बारिश में भीगने से बीमार होने की स्थिति हो या बुरी तरह भीगने से किसी तरह की स्किन एलर्जी का सामना करना हो। ऐसे में बारिश से बचने के लिए आपको पूरी तरह से तैयार होने की ज़रूरत है। तो ऐसे में आपके पास एक अच्छी क्वालिटी का रेनकोट होने की ज़रूरत है। आज हम आपके लिए स्टाइलिश होने के साथ साथ बेस्ट क्वालिटी के रेनकोट की एक लिस्ट लेकर आये हैं।


FabSeasons Waterproof Raincoat

ये रिवर्सिबल वाटर प्रूफ रेनकोट देखने में और पहनने में काफी स्टाइलिश हैं साथ ही इसकी क्वालिटी भी काफी अच्छी है। इस रेनकोट के साथ आपको टॉप, बॉटम और स्टोरेज बैग भी साथ में मिल जायेगा। बारिश में ये रेनकोट आपकी पूरी तरह से सुरक्षा करेगें। ये रेनकोट आपको अलग अलग कलर और साइज में उपलब्ध होंगे।

The Dry Cape Rain Coats for Men

ये रेनकोट विशेष रूप से मेंस सेक्शन में आते हैं जो बेहद हाई क्वालिटी के हैं साथ ही इससे पानी की एक भी बूंद आपके कपड़ों को गीला नहीं करेगी। ये वाटरप्रूफ पॉलिस्टर फैब्रिक से बना है। आपको कि इस रेनकोट की जैकेट की लेंथ 40 सेंटीमीटर है। जबकि इसकी पैंट 28 से लेकर 38 इंच तक की वेस्ट साइज में उपलब्ध होती है। ये काफी लाइट वेट होते हैं जो टू व्हीलर्स को बारिश में ड्राइव करना और भी आसान बनाते हैं।


Allextreme महिलाओं के लिए EVA रेन कोट

इस ब्रांड के रेनकोटस स्टाइलिश होने के साथ साथ काफी बेहतरीन क्वालिटी में आते हैं। ये काफी लाइटवेट और कॉम्पैक्ट होते हैं। ये आपकी स्कूटी में हेलमेट के साथ काफी आसानी से आ जायेंगे।


CAMISON Men Raincoat

कही भी बाहर निकलने पर बारिश हो जाये तो ये आपको काफी परेशान कर देती है ऐसे में CAMISON Men Raincoat आपको बेस्ट रेनकोट क्वालिटी का वादा करता है। इन रेनकोट्स में आपको हाई क्वालिटी वाटर प्रूफ मटेरियल का इस्तेमाल नज़र आएगा।


ZEEL Mens Raincoat with Hood

इस समय मार्किट में ZEEL ब्रांड के रेनकोट छाए हुए हैं। इसमें आपको हुड के साथ रेनकोट मिलेगा। जो आपके बालों और सर को बारिश के पानी से बचाएगा। बारिश में आपके बाल भी काफी ज़्यादा भीग जाते हैं और आपका हेलमेट भी इसमें ज़्यादा असरदार नहीं होता तब आप इस हुड वाले रेनकोट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story