×

Chitiyon Ke Gharelu Upay: चीटियों ने कर रखा है नाक में दम, ये टोटका आयेगा काम

Chitiyon Ke Gharelu Upay: यदि आप भी चीटियों से बुरी तरह परेशान हों चुके हैं तो हम आपको एक ऐसा उपाय बताते हैं, जिससे आपको बहुत ही जल्द चीटियों से आजादी मिल जाएगी।

Shivani Tiwari
Published on: 4 April 2024 10:36 AM GMT (Updated on: 4 April 2024 10:45 AM GMT)
Chitiyon Ke Gharelu Upay
X

Chitiyon Ke Gharelu Upay (Photo- Social Media)

How To Get Rid Of Ants: चीटियां हर घर में आतंक मचाए रहती हैं, कभी-कभी तो वे इतना परेशान कर देती हैं कि लोगों को समझ नहीं आता, कि उन्हें घर से कैसे भगाएं। आप सभी तो यह जानते ही होंगे कि चीटियों को मीठा बहुत पसंद होता है, और यदि मीठा कोई भी समान आप चीटियों की पहुंच में रखते हैं तो वहां लाइन बनाकर चीटियां पहुंच जाती हैं, और आपका पूरा सामान खराब कर देती हैं। यदि आप भी चीटियों से बुरी तरह परेशान हों चुके हैं तो हम आपको एक ऐसा उपाय बताते हैं, जिससे आपको बहुत ही जल्द चीटियों से आजादी मिल जाएगी।

चीटियों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये उपाय (Home Remedies For Ants)

हम आपको एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिससे लाल हो या काली दोनों तरह की ही चीटियों से छुटकारा मिल जाएगा। जिस घर में ही चीटियां होती हैं, नाक में दम कर देती हैं, वैसे अगर देखा जाय तो बाजारों में चीटियों को भगाने के लिए कई कीटनाशक दवाइयां आती हैं, लेकिन हर बार ये दवाइयां असरदार नहीं होती, बल्कि केमिकल होने की वजह से यह हमें ही उल्टा नुकसान पहुंचा सकती हैं, ऐसे में सही यही रहेगा कि आप इन केमिकल युक्त कीटनाशक दवाओं की जगह घर का ही नुस्खा अपनाएं, जिसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।


चीटियों से छुटकारा पाने के लिए मास्टर शेफ का खिताब जीत चुकीं पंकज भदौरिया ने एक शानदार रेमेडी अपने चाहने वालों को बताई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि कैसे घरेलू चीजों का इस्तेमाल कर चीटियों को भगाया जा सकता है।


चीटियों को भगाने के लिए बनाएं स्प्रे (How To Get Rid Of Ants In Kitchen)

मास्टर शेफ पंकज भदौरिया के अनुसार चीटियों को भगाने के लिए सबसे पहले आपको एक स्प्रे बॉटल में एक कप पानी लेना है, दो चम्मच डिटॉल ऐड करना है, साथ ही एक चम्मच के करीब हींग भी मिला दीजिए। अब बॉटल का ढक्कन बंद कर इसे अच्छे से शेक कर लीजिए, बस आपका चीटियों को भगाने वाला स्प्रे तैयार हो चुका है। आप इसे घर में इन जगहों पर स्प्रे करिए, जहां चीटियां आती हैं। यदि आप भी चीटियों से परेशान हैं तो आज ही इस असरदार नुस्खे को आजमाकर देखिए।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story