×

जल्दबाजी में नहीं किया है फेसबुक लॉग आउट, तो टिप्स से बचाएं अपनी प्राइवेसी

By
Published on: 3 Oct 2016 9:32 AM GMT
जल्दबाजी में नहीं किया है फेसबुक लॉग आउट, तो टिप्स से बचाएं अपनी प्राइवेसी
X

facebook

लखनऊ: आजकल सोशल मीडिया का क्रेज इस कदर छाया हुआ है कि लोग कहीं भी किसी के भी मोबाइल या कंप्यूटर पर अपने सोशल एकाउंट्स को खोलने के लिए बेकरार रहते हैं। लोग अपने दोस्तों से बात करने के लिए साइबर कैफे तक जाते हैं। पर कभी-कभी लोग जल्दबाजी में अपने फेसबुक एकाउंट ही लॉग आउट करना भूल जाते हैं। परेशानी तो तब हो जाती है, जब यह बात घर पहुंचने के बाद याद आती है।

अगर हम किसी दोस्त के फोन पर फेसबुक चलाते हैं, और उसे जल्दी में जाना पड़ जाता है, तो अक्सर लोगों के मन में यह चलता रहता है कि कहीं उनका अकाउंट कोई खोल न ले। इससे उनकी पर्सनल जानकारी दूसरे को पता हो जाएगी और वह इसका मिसयूज कर सकता है। लोगों को टेंशन हो जाती है कि कहीं उसकी प्राइवेसी न लीक हो जाए?

आपकी इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स, जिनसे आप अगर अपना फेसबुक अकाउंट लोग आउट करना भूल भी जाते हैं, तो दूर रहकर भी उसे लॉग आउट कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या हैं वो टिप्स

fb2

-मान लीजिए कि आप अपना फेसबुक अकाउंट लॉग आउट करना भूल गए हैं, तो फिर से किसी दूसरे सिस्टम पर फेसबुक लॉग इन करें।

-इसके बाद फेसबुक के सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर सिक्योरिटी का ऑप्शन सेलेक्ट करें, जिसके बाद आपके सामने एक छोटी विंडो में कुछ ऑप्शन खुलेंगे।

-फिर उसमें से 'वेयर यू आर लॉग्ड इन' को सेलेक्ट करें। इस ऑप्शन को सेलेक्ट करते ही आपके सामने उन सारी जगह की इनफार्मेशन आ जाएगी, जहां आप एक्टिव थे या फिर हैं। -'वेयर यू आर लॉग्ड इन' में एक एडिट का ऑप्शन होता है, उसमें जाकर 'एंड एक्टिविटी' को सेलेक्ट करें।

-इसके बाद आपका अकाउंट उस हर जगह से लॉग आउट हो जाएगा, जहां आप उसे करना भूल गए हैं।

Next Story