TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Pyaj Ki Sabji Ki Recipe: अचानक से आ गए मेहमान, घर पर नहीं है सब्जी, ट्राई करें ये रेसिपी

Pyaj Ki Sabji: यदि आपके घर में भी गेस्ट बिना बुलाएं पहुंच जाते हैं, और आपको समझ में नहीं आता कि उनके लिए किस चीज की सब्जी बनाएं तो हम आपको प्याज की सब्जी की जबरदस्त रेसिपी बताते हैं|

Shivani Tiwari
Published on: 12 Jun 2024 12:10 PM GMT
Pyaj Ki Sabji Ki Recipe: अचानक से आ गए मेहमान, घर पर नहीं है सब्जी, ट्राई करें ये रेसिपी
X

Pyaj Ki Sabji Recipe: अधिकतर ऐसा होता है कि घर पर अचानक से बिन बुलाए मेहमान दस्तक दे देते हैं, कई बार तो ये मेहमान ऐसे समय पर आते हैं कि उन्हें खाना भी खिलाकर भेजना पड़ता है, लेकिन अक्सर ऐसा भी होता है कि उस वक्त घर पर कोई अच्छी सब्जी मौजूद नहीं होती, ऐसे समय में तो अब तुरंत सब्जी लेने जाया नहीं जा सकता, इस सिचुएशन में लोगों को समझ में ही नहीं आता कि मेहमानों के स्वागत में उन्हें क्या करना चाहिए, या किस चीज की सब्जी बनानी चाहिए, यदि आप भी अक्सर इस तरह की सिचुएशन में फंसते हैं तो हम आपको एक जबरदस्त रेसिपी बताने वाले हैं, जिसे आप इस मौके पर बना सकते हैं, जी हां! आइए बताते हैं।

झटपट बनाएं प्याज की सब्जी (Pyaj Ki Sabji)

यदि आपके घर में भी गेस्ट बिना बुलाएं पहुंच जाते हैं, और आपको समझ में नहीं आता कि उनके लिए किस चीज की सब्जी बनाएं तो हम आपको प्याज की सब्जी की जबरदस्त रेसिपी बताते हैं, जिसे यदि आपने घर पर बना लिया तो मेहमान आपकी सब्जी की तारीफ करते नहीं थकेंगे। जी हां! प्याज तो अक्सर ही सभी घरों में रहती ही है, यदि अचानक से गेस्ट आ गए हैं और घर पर सब्जी नहीं है तो आप प्याज की सब्जी बना सकते हैं, चलिए आपको इसकी रेसिपी बताते हैं।


प्याज की सब्जी की रेसिपी (Pyaj Ki Sabji Ki Recipe)

प्याज की सब्जी बनाने के लिए आपको प्याज, मिर्च, दही के साथ ही सब्जी के मसालों की जरूरत पड़ेगी। अब इसकी रेसिपी बताएं तो सबसे पहले तीन से चार प्याज छीलकर उसे लंबा और पतला कट कर लीजिए, साथ ही दो हरी मिर्च भी छोटे-छोटे टुकड़ों में कट करिए। अब एक पैन लीजिए और उसमें थोड़ा सा तेल डालिए, जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें थोड़ा सा जीरा और हींग डालिए, अब उसमें कटी हुई प्याज भी डाल देना है। प्याज डालने के बाद इसे अच्छे से भूनना है, जब प्याज हल्का ब्राउन हो जाए तो उसमें थोड़ी सी हल्दी, लाल मिर्च, नमक, धनिया पाउडर और सब्जी मसाला के साथ ही कटी हुई हरी मिर्च डालकर अच्छे से मिला लेना है। अब इसमें थोड़ा सा दही भी डालना है और 5 मिनट तक इसे पकाना है, 5 मिनट तक पकाने के बाद आपकी प्याज की सब्जी तैयार हो चुकी है, अब आप ऊपर से हरी धनिया डालकर, इस टेस्टी सब्जी को मेहमानों को परोस सकते हैं। यह खाने में इतनी टेस्टी लगती है कि मेहमान तो आपकी इस सब्जी को मांग-मांग कर खायेंगे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story