TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hair Care Tips: डैमेज बालों पर भूलकर भी ना लगाएं ये दो चीजें

Hair Care Tips: आज हम आपको बताने वाले हैं कि बालों में कौन सी दो चीजों को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए।

Shivani Tiwari
Published on: 13 Jun 2024 9:34 AM GMT
Hair Care Tips In Hindi
X

Hair Care Tips In Hindi (Photo- Social Media)

Hair Care Tips: आज के समय में बालों से जुड़ी समस्याएं बेहद कॉमन हो गईं हैं, लगभग हर व्यक्ति बालों से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहा है, किसी के बाल टूट रहें हैं तो वहीं किसी के बालों में डैंड्रफ बहुत हो जाते हैं, वहीं किसी के बाल रूखे सूखे और बेजान हो जाते हैं। बालों से जुड़ी समस्याएं अच्छी देख-रेख ना करने, खान-पान सही नहीं होने के साथ ही प्रदूषण की वजह से भी होती हैं, इस वजह से बालों की थोड़ी एक्स्ट्रा केयर करनी पड़ती है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि बालों में कौन सी दो चीजों को भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए।

बालों में भूलकर भी ना लगाएं ये दो चीजें (Hair Care Tips In Hindi)

कुछ लोग बालों की देख भाल करने के लिए एक से एक महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये प्रोडक्ट उनके बालों को लाभ पहुंचाने की जगह, नुकसान पहुंचाने का काम बहुत ही तेजी से करते हैं, क्योंकि ये प्रोडक्ट केमिकल से भरपूर होते हैं, इस वजह से कहा जाता है कि जब भी आप अपने बालों में लगाने के लिए कोई भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें तो उसे अच्छे से चेक कर लें, क्योंकि ये प्रोडक्ट केमिकल की वजह से आपके बालों को और भी खराब कर सकते हैं। खासतौर पर इन दो चीजों को तो जरूर से जरूर लोगों को अवॉइड करना चाहिए।


कई बार होता है कि हमारे बाल अचानक से डैमेज होने लग जाते हैं, जी हां! बाल अच्छे-खासे रहते हैं, लेकिन अचानक से बाल टूटने लग जाते हैं, ऐसे में यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल खराब होने से बच जाएं, तो इस दौरान आपको इन दो चीजों को दो महीनों के लिए पूरी तरह बंद कर देना है।

1. हीट वाली चीजों का इस्तेमाल

यदि आपके बाल खराब हो रहें हैं, जैसे कि अचानक से बाल रूखे हो गए हैं, या कड़े हो गए हैं तो आपको तुरंत ही बालों पर हीट लगाने वाली चीजों का इस्तेमाल करना बंद कर देना है। जी हां! बालों पर आपको किसी भी गर्म मशीन को नहीं लगाना है, चाहे वह हेयर स्ट्रेटनिंग हो या फिर कुछ और हीट वाली मशीन।

2. केमिकल वाले प्रोडक्ट

जब आपके बाल खराब होने लगें, उस दौरान आपको केमिकल वाले प्रोडक्ट से भी दूरी बना लेनी चाहिए, क्योंकि आज के समय में हर कोई केमिकल युक्त प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल कर रहा है। बालों के डैमेज होते ही करीब दो महीनों के लिए इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल पूरी तरह बंद कर दें, इससे आपके बाल जल्द सही हो जायेंगे।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story