×

दिमाग लगाकर दिखाओ: इस पेड़ में कितने चेहरे हैं ? ये पहेली इंटरनेट पर वायरल हो गई

Image Game: एक तर्स्वीर वायरल हो रही है जिसमे कई प्रसिद्ध चेहरों को कुछ इस तरह से सेट किया गया है कि आपका दिमाग भी चकरा जायेगा। आइये आप भी देखिये ये तस्वीर और बताइये कि कौन से और कितने चेहरे आपको इस तस्वीर में दिख रहे हैं?

Shweta Shrivastava
Published on: 28 July 2023 4:59 AM GMT
दिमाग लगाकर दिखाओ: इस पेड़ में कितने चेहरे हैं ? ये पहेली इंटरनेट पर वायरल हो गई
X
Image Game (Image Credit-Social Media)

Image Game: कई बार अलग अलग लोगों एक ही चित्र को अलग नज़रिये से देखते हैं। जिसकी वजह से कई बार सभी का मत भी इसको लेकर अलग हो जाता है। लेकिन कुछ चीज़ें आँखों का भ्रम होती हैं तो कुछ आपके दिमाग की कसरत कराती है। ऐसी ही एक तर्स्वीर वायरल हो रही है जिसमे कई प्रसिद्ध चेहरों को कुछ इस तरह से सेट किया गया है कि आपका दिमाग भी चकरा जायेगा। आइये आप भी देखिये ये तस्वीर और बताइये कि कौन से और कितने चेहरे आपको इस तस्वीर में दिख रहे हैं?

एक चित्र में छिपे कई चेहरे

एक पेड़ के चित्र में छिपे चेहरे दिखाने वाली एक पहेली वायरल हो गई है - और ये वाकई में काफी कठिन है। चित्र में, पेड़ की शाखाएं और तना पुरुषों और महिलाओं के चेहरे की रूपरेखा बनाने के लिए इस तरह बनाया गया है कि आप भी कंफ्यूज हो जायेंगे।

कई लोगों का मानना है कि इसमें कुल 10 चेहरे हैं, लेकिन ये स्पष्ट नहीं है कि कोई अभी तक उन सभी को ढूंढ पाया है या नहीं। उत्तर के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

पिछले साल के लोकप्रिय ऑप्टिकल भ्रमों में से एक पोशाक थी - कुछ ने सोचा कि यह नीला और काला था और दूसरों ने सोचा कि यह सफेद और सुनहरा था।

यह कम से कम पाँच वर्षों से किसी न किसी रूप में ऑनलाइन है, लेकिन क्या कितने चेहरे फिर से अगली बड़ी पहेली हो सकते हैं? या शायद इनमें से कोई एक जीत सकता है।

फेसबुक पर कई लोग इसका उत्तर देने में विफल रहे हैं क्या आप बता सकते हैं कि इस तस्वीर में कुल कितने चित्र बने हैं और वो कौन कौन से हैं। लोग इस पेड़ के भ्रम को तेज़ी से शेयर कर रहे हैं।

भारत के कई नेशनल लीडर्स और प्रसिद्ध हस्तियों को दिखती ये तस्वीर एक मज़ेदार छोटा सा खेल है - आप कितने चेहरे देख सकते हैं? हमने 10 निकाला - कुछ ने कहा 11, लेकिन चलिए एक पूर्ण संख्या के साथ चलते हैं।

क्या आप उन सभी को नीचे देख सकते हैं?


जी हाँ इस तस्वीर में कुल 10 चेहरे छिपे हैं।

उम्मीद है आपको भी इस खेल में मज़ा आया होगा और आपके दिमाग की अच्छी कसरत हुई होगी।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story