मर्दों के लिए जरुरी खबर: ठंड में करें इसका सेवन, बढ़ेगी मैन पॉवर

सर्दियां शुरु हो गई हैं और लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। ठंड को कम करने के लिए लोग पहनावे के साथ-साथ अपने खानपान में गर्म पेय या खाद्य पदार्थों को शामिल करते हैं

लखनऊ: सर्दियां शुरु हो गई हैं और लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। ठंड को कम करने के लिए लोग पहनावे के साथ-साथ अपने खानपान में गर्म पेय या खाद्य पदार्थों को शामिल करते हैं, जिससे उन्हें ठंड से बचने में मदद मिल सके। आज हम आपको ऐसे ही एक खाद्य पदार्थ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि आपको सर्दी की ठंड से बचाने में मदद करेगा। अंडे में विटामिन फास्फोरस सेलेनियम कैल्शियम जिंक बी-5बी-12बी-2डी ई के बी-6 और कई अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं।

इसमें 70 कैलोरी 6 ग्राम प्रोटीन और 5 ग्राम हेल्दी फैट होता है जो शरीर को स्वस्थ रखने का काम करता है रोजाना 2 अंडे खाने से शरीर कई बीमारियों से बचा जा सकता है। आज हम आपको रोजाना अंडा खाने से शरीर को होने वाले फायदो के बारे में बताएंगे तो चलिए जानते हैं उन फायदो के बारे में।

ये भी देखें:IPL Auction 2020: इस खिलाड़ी को KKR ने 15.50 करोड़ में खरीदा, यहां देखें पूरी लिस्ट

प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत अंडा है इसमें एल्ब्यूमिन प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। ये शरीर में प्रोटीन की कमी को पूरा करने में मदद करता है। एक अंडे में 6 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन व शरीर के लिए आवश्यक 9 अमीनो एसिड पाए जाते हैं सल्फर समेत अन्य खनिज-विटामिन होने के चलते अंडा बालों व नाखूनों के लिए अच्छा होता है।

अंडे में भरपूर मात्रा में विटामिन-डी भी पाया जाता है जो आपकी हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए बेहद जरुरी है यह शरीर में सूर्य की किरणों के अवशोषण में मदद करता है जिससे हड्डियां मजबूत होती है।

आप चाहते हैं कि आपका शरीर बहुत तेजी से ग्रोथ करे तो इसके लिए एक गिलास दूध में दो कच्चे अंडे फोड़ कर डाल दें और उसे अच्छी तरह से मिलाने के बाद नियमित रूप से यूज़ करें यदि आप इसका यूज़ करते है तो आपको कुछ महीनो में ही दिख जाएगा आपका शरीर कितनी तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी देखें:बड़ी खबर: अभी- अभी कोर्ट से निर्भया के दोषी पवन के लिए आई बुरी खबर…

अंडे में पाए जाने वाले विटामिन और प्रोटीन दिमाग को तेज करने के लिए बहुत फायदेमंद माने जाते हैं रोज 2 उबले अंडे खाने से दिमाग हमेशा तेज और सक्रिय रहता है कोई भी चीज आसानी से समझ में आ जाती है।