जेब में बस चाहिए 5 हजार रुपये और घूमें इन 5 खूबसूरत जगहों पर, देखें तस्वीरें

गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं। लोग घूमने की तैयारी कर चुके हैं। अगर आप बजट के कारण अपना वेकेशन प्लान नहीं कर पाए हैं तो अब प्लान तैयार कर लीजिए। क्योंकि हम आपके लिए ढूंढ कर लाए हैं सस्ती जगह जहां आप कुछ हजार रुपये में घूम सकते हैं।

नई दिल्ली: गर्मी की छुट्टियां शुरू हो चुकी हैं। लोग घूमने की तैयारी कर चुके हैं। अगर आप बजट के कारण अपना वेकेशन प्लान नहीं कर पाए हैं तो अब प्लान तैयार कर लीजिए।

क्योंकि हम आपके लिए ढूंढ कर लाए हैं सस्ती जगह जहां आप कुछ हजार रुपये में घूम सकते हैं। ढेर सारे एडवेंचर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं वो कौन सी जगहे हैं जहां आप कम पैसे में घूम सकते हैं।

ये भी पढ़ें…बरसात में पिंकसिटी घूमने का है प्लान तो बेफिक्र होकर लें इन राजस्थानी व्यंजनों का स्वाद

दमन और दीव
खूबसूरत समुद्र तट, दिलकश नजारे और स्वादिष्ट खाना-पीना ये तीनों चीजें जो आपके लिए एक पर्फेक्ट वीकेंड के लिए बेहतरीन जगह है। दमन में दो प्रमुख बीच हैं जिनका नाम Jampore और Devka है। आपको यहां पर न ही केवल सी-फूड सर्व किया जाएगा।

यह बीच स्विमर्स का पसंदीदा स्पॉट है। यहां का वातावरण बेहद शांत और खुशनुमा है और आपको बहुत सुकून देगा। पिकनिक मनाने, दोस्तों के साथ इंजॉय करने के लिए यह जगह स्वर्ग से कम नहीं।

 

हम्पी
इतिहास के शौकीनों के लिए हम्पी एक जन्नत है। ये जगह आपको इतिहास की किसी किताब के पन्ने पर ला कर खड़ा करती है। प्राचीन राज्यों के खंडहरों से भरे इस जगह पर एक आकर्षण है जो बेजोड़ है।

हम्पी से 12 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है होसपेट। होसपेट से आप हमपी के लिए बस या ऑटो कर सकते हैं। होसपेट आने के लिए आप बैंगलोर से ट्रेन या बस का सहारा ले सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें…विंटर सीजन में लें इन जगहों में घूमने का मजा, सर्दी भी हो जाएगी छूमंतर

कन्याकुमारी
कन्याकुमारी प्राचीन प्राकृतिक सौंदर्य और आध्यात्मिक उत्साह का सही मिश्रण है। अगर आप हिंद महासागर की खूबसूरती को निहारते हुए कुछ वक्त खुद के अंदर झांकने के लिए निकालना चाहते हैं तो यहां जरुर जाएं। बस के जरिए आप बैंगलोर से कन्याकुमारी पहुंच सकते हैं। 13 घंटे के इस सफर में आपको बहुत खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे।

पॉन्डिचेरी
पाॉन्डिचेरी एक ऐसी जगह है जिसकी खूबसूरती को शायद शब्दों में बयां नहीं किया सकता। आकर्षक फ्रांसीसी वास्तुकला, अनोखे समुद्र तट, सस्ती शराब और सुकून भरी शामें, इस तरह से आप अपना एक सुंदर सप्ताहांत यहाँ बिता सकते हैं।

ये भी पढ़ें…विदेश घूमने का है मन, जेब में है पैसे कम तो न हो परेशान आपके पास है और भी ऑप्शन