Independence Day Wishes 2024: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर भेजिए अपने दोस्तों और प्रियजनों को शुभकामना संदेश

Independence Day Wishes 2024: इस दिन को हर एक भारतीय के साथ मिलकर बाटें और इस दिन की शुभकामना अपने करीबियों और दोस्तों को भी भेजें।

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Aug 2024 6:26 PM GMT
Independence Day Wishes 2024
X

Independence Day Wishes 2024  (Image Credit-Social Media)

Independence Day Wishes 2024: हम कुछ दिनों के बाद अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनायेंगें। वहीँ एक सच्चे भारतीय होने के नाते, हमारा दिल अपने राष्ट्र के लिए गर्व से भर जाता है। क्योंकि हम सभी भारतीयों को एक ऐसे देश में जन्म लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, जहां न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र है, बल्कि एक ऐसा राष्ट्र भी है जहां विविधता में एकता हमारी ताकत और गौरव है। हम अपने देश की खातिर अपने वीर जवानों के बलिदान को कैसे भूल सकते हैं? यह आज़ादी हमारे लिए बहुत खास है, क्योंकि हमने यह संप्रभुता बहुत कठिनाई से अर्जित की है। आइये इस दिन को हर एक भारतीय के साथ मिलकर बाटें और इस दिन की शुभकामना अपने करीबियों और दोस्तों को भी भेजें।

आइये एक नज़र डालते हैं स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना संदेशों पर।

  • हर जगह फूल खिलाएं इस धरती पर स्वर्ग लाए आओ हम सब गले लगे, साथ मिलकर स्वतंत्रता का पर्व मनाएं हैप्पी इंडिपेंडेंस डे!
  • अंधेरे में भी रोशनी के चिरागों को जलाए, लहू देकर जिसकी हिफाजत हमारे अपनो ने की.
  • ऐसे तिरंगे को हमारा प्रणाम. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!
  • निशचल, पावन, प्रेम पुराना, वो भारत देश है हमारा, कुछ नशा तिरंगे की आन का है और कुछ नशा मातृभूमि की शान का है. हर जगह लहरेगा ये तिरंगा नशा ये हिंदुस्तान की शान का है. स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।
  • धर्म को पीछे छोड़कर हम सब बने भारतवासी. अरे हमने तो बरसों पहले छोड़ दी अंग्रेजों की गुलामी, अब है भ्रष्टाचार की बारी. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं !
  • चलो फिर से आज आजादी का वो नाजारा याद कर लें,
  • शहीदों के दिल में थी जो आग, उसे अपने दिल में लगाए. देशभक्तों के खून की वो धारा याद कर लें. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं !
  • फना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती ये वतन की मोहब्बत है जनाब पूछ कर की नहीं जाती Happy Independence Day 2024
  • फांसी चढ़ गए और सीने पर गोली खाई हम उन शहीदों को प्रणाम करते हैं जो मिट गए देश पर हम उनको सलाम करते हैं Happy Independence Day 2024
  • गूंज रहा है दुनिया में हिंदुस्तान का नारा चमक रहा है आसमान में तिरंगा हमारा Happy Independence Day 2024
  • चलो फिर से वो नजारा याद कर लें शहीदों के दिल में थी जो ज्वाला, वो याद कर लें जिसमें बहकर आजादी पहुंची थी किनारे पर बलिदानियों के खून की वो धारा याद कर लें Happy Independence Day 2024 .
Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story