×

Suryakumar Yadav Net Worth: बल्लेबाजी की तरह सूर्या की कमाई भी ताबड़तोड़, हजार रूपये से हुई थी शुरुआत, अब कमाते है इतना

Suryakumar Yadav Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी शानदार परफॉर्मेंस के कारण दुनियाभर में छाए हुए हैं।

Anupma Raj
Published on: 8 Nov 2022 11:19 AM GMT
Suryakumar Yadav Car collection
X

Suryakumar Yadav Net Worth (Image: Social Media)

Suryakumar Yadav Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपनी शानदार परफॉर्मेंस के कारण दुनियाभर में छाए हुए हैं। फैंस को भी सूर्या के बैटिंग का इंतजार बेसब्री से रहता है। सूर्या जितनी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं उनकी कमाई भी उतनी ही बेहतरीन है। मुंबई इंडियंस से अपनी क्रिकेट पारी की शुरुआत करने वाले इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में भी अपनी खास जगह बनाई है।

T20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव का बेस्ट परफॉर्मेंस जारी है। पिछले मैच में भी सूर्या ने 25 गेंद खेलकर 61 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में सूर्या ने अबतक 193.97 के स्ट्राइक रेट से 225 रन बना डाले हैं, जो विराट कोहली से मात्र 21 रन कम है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की संख्या में सूर्या तीसरे स्थान पर है। सूर्या की बल्लेबाजी की स्कोर की तरह उनके कमाई में भी इजाफा हुआ है। आइए जानते हैं सूर्यकुमार यादव का नेट वर्थ

सूर्यकुमार यादव नेट वर्थ

आईपीएल से अपनी करियर की शुरुआत करने वाले सूर्यकुमार यादव की कमाई धीरे धीरे बढ़ी। शुरुआत में शुरुआत में Sky ko सिर्फ केवल 10 लाख रुपये मिलता था, जो इस साल बढ़कर यानी 2022 में यह 8 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। सूर्या मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं।।साल 2013 तक IPL से सूर्यकुमार की कमाई सिर्फ 10 लाख रुपए थी मतलब महीने के मुताबिक देखा जाए तो लगभग 80 हजार रुपये। लेकिन सूर्या ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फैंस के दिलों में और टीम इंडिया में जगह बनाई ही नेट वर्थ में भी काफी छलांग लगाई।


हालांकि अभी इस समय में सूर्यकुमार यादव की कुल संपत्ति लगभग 32 करोड़ रुपये (4 मिलियन डॉलर) के आसपास हो सकती है। वहीं मंथली इनकम सूर्या कि 70 से 80 लाख रुपए हैं और सालाना 8 करोड़ रुपये होने होगी। अब वहीं सूर्या के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनकी कमाई में और इजाफा होने के चांसेज ज्यादा हैं। Ipl में भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बड़ी रकम ऑफर कर सकती है।

सूर्या का कमाई का जरिया

सूर्यकुमार का कमाई का जरिया सिर्फ क्रिकेट नहीं है बल्कि कई सारे ब्रांड्स और टीवी ऐड भी हैं। बता दें सूर्या कमफ्री हिट एंड ड्रीम 11 के ब्रांड एंबेसडर हैं, जो लोकप्रिय भारतीय फंतासी स्पोर्ट्स ऐप हैं। इसके अलावा वह मैक्सिमा घड़ियों, सरीन स्पोर्ट्स, नीमन जूते, जेब्रोनिक्स, गोनोइस और कई अन्य ब्रांडों का भी प्रमोशन करते हैं, जिनसे उन्हें अच्छी खासी मोटी कमाई हो जाती है। मुंबई में सूर्यकुमार यादव का आलीशान घर (Suryakumar Yadav House) हैं। सूर्या मुंबई में चेंबूर के अनुशक्ति नगर में एक आलीशान अपार्टमेंट में अपनी पत्नी के देविशा शेट्टी (Suryakumar Yadav Wife) साथ रहते हैं। सूर्यकुमार यादव लग्जरी लाइफ के भी शौकीन है। सूर्या के पास कई बड़ी कंपनियों की cars हैं। सूर्या को कार कलेक्शन (Surya Kumar Car Collection) का शौक है। इन गाड़ियों में Mercedes-Benz GLE Coupe भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 2.15 करोड़ रुपये है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story