×

Deepak Chahar Records: टीम इंडिया के लिए भरोसेमंद गेंदबाज हैं दीपक चाहर, जानें चाहर के रिकॉर्ड्स

Deepak Chahar Records: दीपक चाहर ने हमेशा अपनी गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया को जीत दिलाई है। दीपक चाहर दाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज हैं और पावरप्ले में दीपक ने विकेट भी चटकाएं हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 5 Oct 2022 6:31 AM GMT
T20 and ODI Records
X

Deepak Chahar Records (Image: Social Media)

Deepak Chahar Records: दीपक चाहर ने हमेशा अपनी गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया को जीत दिलाई है। बता दे दीपक चाहर दाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज हैं और पावरप्ले में दीपक ने बहुत विकेट भी चटकाएं हैं। पावरप्ले में दीपक के आंकड़े कमाल के रहे हैं। दीपक के रिकॉर्ड्स से उम्मीद लगाई जा सकती है कि दीपक ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए काफी किफायती बॉलर के रूप में खुद को साबित किया हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं दीपक के रिकॉर्ड्स पर:

दीपक चाहर का T20 रिकॉर्ड्स

शिखर धवन ने अपने टी20 करियर की शुरुआत 8 जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ की थी। चाहर ने 24 टी20 मैच खेले हैं। इन 24 मैच की पारी में दीपक चाहर ने अब तक टीम इंडिया के लिए 29 विकेट झटके हैं और बैटिंग में योगदान देते हुए 22 रन बनाए हैं। वहीं दीपक चाहर ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने। दरअसल जनवरी 2020 में, बांग्लादेश के खिलाफ सात रन देकर छह विकेट लिए। दरअसल दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए तीसरे टी20 मैच में 3.2 ओवरों में सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट ले लिए और इसके साथ ही एक मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।


बता दे चाहर से पहले श्रीलंका के अजंथा मेंडिस के नाम 4 ओवर में 8 रन देकर 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड था। चाहर की शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ICC ने चाहर को T20 Performance of the year पुरस्कार से सम्मानित किया। बता दे चाहर ने मैच में हैट्रिक भी पूरी की और T20 में ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय बन गए। वहीं चाहर के आईपीएल करियर की बात करें तो चाहर ने अब तक 63 मैच खेले हैं। जिनमें दीपक चाहर ने 59 विकेट चटकाएं हैं। इन 63 मैचों में चाहर ने 79 रन बनाए हैं। बता दे दीपक चाहर अब तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते आए हैं।

दीपक चाहर ODI रिकॉर्ड्स

दीपक चाहर की ODI करियर की बात करें तो दीपक चाहर ने अपने ODI करियर की शुरुआत 25 सितंबर 2018 में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। दीपक टीम इंडिया के लिए अब तक 9 मैच खेल चुके हैं और इन सात मैचों में दीपक में दीपक को 15 विकेट मिले हैं। इस दौरान दीपक का इकोनॉमी रेट 6.01 रहा है। हालांकि बता दे दीपक चाहर चोट के कारण कई बार टीम इंडिया से बाहर भी रहें हैं। बता दे दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए अक्सर खुद को भरोसेमंद बॉलर के तौर पर साबित किया है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story