Rajesh Rawani Youtuber: एक मामूली सा ट्रक ड्राइवर बन गया देश का फेमस यूट्यूबर, आनंद महिंद्रा भी हुए उसके दीवाने

Rajesh Rawani Youtuber: आइए राजेश रवानी की यूट्यूब जर्नी के बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 29 May 2024 2:15 AM GMT (Updated on: 29 May 2024 2:15 AM GMT)
Rajesh Rawani Youtuber: एक मामूली सा ट्रक ड्राइवर बन गया देश का फेमस यूट्यूबर, आनंद महिंद्रा भी हुए उसके दीवाने
X

Indias Famous Truck Driver Vlogger: जैसा कि आप सब जानते हैं कि ये जमाना सोशल मीडिया का है, और इस जमाने में सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए इंसान किसी भी हद तक जाने को तैयार रहता है, माहौल तो कुछ ऐसा है कि कंटेंट के नाम पर लोग कुछ भी दिखाकर फेमस होना चाह रहें हैं, हालांकि जैसा कि आपने सुना होगा हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, जहां कुछ लोग सोशल मीडिया पर भद्दगी दिखाते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो दिन रात मेहनत करते हैं और साथ ही कुछ ऐसा कंटेंट दर्शको को दिखाते हैं, जिसे देख लोग मेहनत करने के लिए इंस्पायर होते हैं। ऐसे बहुत से यूट्यूबर हैं, जो मेहनत कर आज की यूथ को इंस्पायर कर रहें हैं और उन्हीं में से एक हैं ट्रक ड्राइवर राजेश रवानी। जी हां! यूट्यूबर राजेश रवानी की Vlogger बनने की जर्नी इतनी शानदार है कि आप भी उनके फैन बन जायेंगे। आइए राजेश रवानी की यूट्यूब जर्नी के बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं।

राजेश रवानी कैसे बनें यूट्यूबर (Youtuber Rajesh Rawani Life Story)

राजेश रवानी आज की यूथ के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं, जी हां! सिर्फ यूथ ही नहीं, बल्कि देश के बड़े बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी राजेश रवानी के जज्बे को देख उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए थे। राजेश रवानी का नाम आज के समय में देश भर में काफी पॉपुलर हो चुका है, उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। बता दें कि राजेश रवानी पेशे से एक ट्रक ड्राइवर हैं, लेकिन आज वह फेमस ट्रक ड्राइवर vlogger बन चुके हैं, वह ट्रक चलाने के साथ ही व्लॉग भी बनाते हैं। उन्होंने 2021 में ट्रक चलाने के साथ ही अपनी यूट्यूब की जर्नी भी शुरू की और देखते ही देखते उनका वीडियो लोगों को पसंद आने लगा, और आज उनका नाम देशभर के सबसे पॉपुलर यूट्यूबर की लिस्ट में गिना जाता है।


कैसे वीडियोज बनाते हैं राजेश रवानी (Youtuber Rajesh Rawani Video's)

फेमस ट्रक ड्राइवर Vlogger राजेश रवानी पिछले 25 से भी अधिक सालों से ट्रक चला रहें हैं और आज वह अपनी मेहनत के दम पर इंडियन फेमस ट्रक ड्राइवर Vlogger की उपाधि लिए घूम रहें हैं। वह अपने व्लॉग में ट्रक ड्राइवर की लाइफस्टाइल के बारे में बताते हैं, साथ ही अपनी रोजाना की जर्नी भी लोगों को दिखाते हैं, कि एक ट्रक ड्राइवर इतना लंबा-लंबा रास्ता कैसे गुजारता है, उसे किस तरह की परेशानियां हो सकतीं हैं, इसके अलावा वह अपने कुकिंग के वीडियो भी शेयर करते हैं, जिसमें वह तरह-तरह की डिशेज बनाते दिखाई देते हैं। बहुत से लोगों को उनकी रेसिपी काफी पसंद आती है। राजेश रवानी रोजाना अपने व्लॉग शेयर करते हैं, एक भी दिन का गैप नहीं होता, उनके लगभग सभी वीडियो पर हजारों व्यूज आते हैं। राजेश रवानी अपने कई वीडियो में ट्रक के अंदर ही खाना बनाते नजर आते हैं, वे दर्शको को यह भी दिखाते हैं कि किस तरह एक ट्रक ड्राइवर के लिए ट्रक ही उसका पूरा घर बन जाता है, वे उसमें अपने जरूरत का सारा सामान रखते हैं, या यूं कह लें कि ट्रक में ही अपनी पूरी दुनिया बसा लेते हैं।


हाल ही में राजेश रवानी ने खरीदा नया घर (Youtuber Rajesh Rawani Buys New Home)

राजेश रवानी इतने अधिक पॉपुलर हो चुके हैं, और यूट्यूब से लाखों रुपए कमा रहें हैं, लेकिन अभी भी उन्होंने ट्रक चलाना बंद नहीं किया है, उनका कहना है कि वे अपना ये काम कभी नहीं छोड़ेंगे, कुछ समय पहले ही उन्होंने खुद की ट्रक खरीद ली थी और अब हफ्ते भर पहले ही उन्होंने अपना नया घर भी खरीद लिया था, जो बेहद आलीशान है, इसकी झलक भी उन्होंने अपने एक वीडियो के जरिए दिखाई थी। राजेश रवानी अपने परिवार के साथ अभी किराए के घर में ही रहते हैं, जब उनका ये आलीशान घर तैयार हो जायेगा, तब वे उसमें शिफ्ट हो जायेंगे।

राजेश के पिता भी थे ट्रक ड्राइवर (Rajesh Rawani Father)

बता दें कि राजेश रवानी के पिता भी ट्रक ड्राइवर थे और वे नहीं चाहते थे कि राजेश भी ट्रक चलाएं, क्योंकि उन्हें पता था कि ट्रक ड्राइवर की लाइन अच्छी नहीं होती, लेकिन पिता के निधन के बाद राजेश ने ट्रक चलाना शुरू कर दिया, हालांकि राजेश मिस्त्री का काम किया करते थे, लेकिन फिर उन्होंने सोच विचार कर ट्रक चलाना शुरू किया। राजेश ने यह भी बताया कि ट्रक चलाने के दौरान उनकी लाइफ में बहुत से ऐसे मोड़ आए, जहां उनके आंसू निकल आते थे, क्योंकि उनकी जर्नी बहुत ही मुश्किल भरी होती थी, कई बार चोरों से भी सामना हो जाता था, हालांकि आज वे अपनी जर्नी को देखते हैं तो बहुत खुश होते हैं, क्योंकि ट्रक ड्राइवर के रूप में वह लगभग पूरा इंडिया घूम चुके हैं, साथ ही कुछ देशों का भी दौरा कर चुके हैं।


साल 2021 में राजेश रवानी ने शुरू किया था यूट्यूब चैनल (Youtuber Rajesh Rawani Started His YouTube Channel In 2021)

राजेश रवानी ने साल 2021 में 22 अप्रैल के दिन अपनी व्लॉगिंग की जर्नी शुरू की थी, तब से लेकर अब तक उनके यूट्यूब चैनल पर 838 वीडियो हैं, वहीं सब्सक्राइबर्स की संख्या बताएं तो उनके यूट्यूब चैनल पर 1.64 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं, इसी संख्या से आप समझ सकते हैं कि राजेश रवानी कितने अधिक पॉपुलर हो चुके हैं और उनसे कितने लोग इंस्पायर होते हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story