×

इंस्‍टाग्राम बना और भी सेफ, स्क्रीन शॉट लेने पर तुरंत मिल जाएगा मैसेज से नोटिफिकेशन

By
Published on: 28 Nov 2016 6:18 AM GMT
इंस्‍टाग्राम बना और भी सेफ, स्क्रीन शॉट लेने पर तुरंत मिल जाएगा मैसेज से नोटिफिकेशन
X

instagram

नई दिल्ली: आजकल लोगों को एक-दूसरे से जोड़े रखने के लिए नई-नई तरह की ऐप टेक्नोलॉजी मार्केट में उतारी जा रही हैं। फेसबुक, व्हाट्सऐप, स्काइप और हाइक जैसी सोशल मीडिया ऐप खूब लोगों के सिर पर चढ़कर बोल रही हैं। वहीं इंस्‍टाग्राम ऐप का भी लोगों में कुछ कम क्रेज नहीं है। आजकल 10 में से 6 लोगों ने इंस्‍टाग्राम पर अपना अकाउंट बना रखा है।

लेकिन इसके साथ ही साइबर क्राइम भी बढ़ गया है। इंस्टाग्राम पर अब अगर कोई आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेगा। तो तुरंत आपको इसकी नोटिफिकेशन मिल जाएगी। दरअसल फेसबुक के फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने नया अपडेट जारी कर अपने यूजर्स को यह सुविधा दी है, जिसमें इंस्टाग्राम की ओर से एडेड फीचर उसके कॉम्पटीटर स्नैपचैट में भी है।

आगे की स्लाइड में जानिए क्या होगा अगर कोई किसी की फोटो का इंस्‍टाग्राम पर स्क्रीन शॉट लेता है

instagram

जानकारी के अनुसार यह नोटिफिकेशंस सिर्फ डिसएपियर होने वाले मैसेजेस का स्क्रीनशॉट लेने पर ही मिलेगी। इस नए फीचर को यूज करने के लिए आपको राइट स्वाइप करके कैमरे पर जाना होगा। फिर इसके बाद कोई वीडियो या फोटो शूट करना होगा। इसके बाद आपको ऐरो पर टच करके इसे प्राइवेटली भेज देना है।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या ऐड हुए हैं फीचर

instagram

इंस्टाग्राम की नई हेल्प के अलावा आप इंस्टाग्राम पर अपनी फीड का स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं। ऐसा करने पर एक पॉपअप विंडो दिखेगी। जिसमें लिखा होगा कि आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस तरह से वे एक बटन पर क्लिक करके उस स्क्रीनशॉट को आप ऑफिशियली शेयर भी कर सकते हैं।

इसलिए जो लोग इंस्टाग्राम पर किसी के मैसेज का स्क्रीन शोर लेते हैं, उन्हें अपनी इस आदत से हाय-तौबा करने की जरूरत है

Next Story