×

International Women's Day 2022: इस वुमन्स डे महिलाओं को दें ये शानदार तोहफे, रिश्तों में लाएं मिठास

International Women Day 2022: इस महिला दिवस अपनी जिंदगी में मौजूद खास महिलाओं को स्पेशल गिफ्ट से आप खुश कर सकते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 3 March 2022 2:50 PM GMT
International Women Day
X

वुमन्स डे गिफ्ट आईडियाज (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

International Womens Day 2022: सभी के जीवन में महिलाएं कहीं न कहीं बहुत अहम रोल निभाती हैं, चाहे मां बनकर, बहन बनकर, पत्नी बनकर या फिर एक दोस्त बनकर। अब जब आपके जीवन के हर सुख दुख में वो आपका हाथ पकड़े साथ देती हैं तो आपका भी यह फर्ज है कि आप भी 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' (International Women's Day) पर उनके लिए कुछ खास करें। आप इस खास मौके पर आपके लिए बेहद अहमियत रखने वाली महिलाओं को कोई खास तोहफा दे सकते हैं या फिर कुछ स्पेशल कर सकते हैं। तो आज हम आपको कुछ गिफ्ट्स के आईडिया (Gift Ideas For Women) दे रहे हैं, जिन्हें आप 8 मार्च को वूमेन्स डे (Women's Day) के मौके पर दे सकते हैं।

स्पेशल डिश बनाकर खिलाएं

महिलाओं का यह दिन आप अपने स्पेशल जेस्चर से खास बना सकते हैं। जैसे कि उनके लिए ब्रेकफास्ट या डिनर बनाकर। आपकी मम्मी या वाइफ को किचन से आराम दीजिए और खुद कुछ उनके मनपसंद का कुक कर उन्हें खिलाइए। इस जेस्चर से उनके चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल आ जाएगी और उनकी मुस्कुराहट का मतलब आपकी मेहनत सफल हुई।

हैंडमेड कार्ड से खास बनाएं दिन

अब जब स्पेशल जेस्चर की बात हो ही रही है तो आप थोड़ी मेहनत करके उनके लिए हैंडमेड कार्ड बना सकते हैं और इस पर अपने मन की बात लिखकर उन्हें बता सकते हैं। अक्सर हम लोग हमारे जीवन में सबसे ज्यादा अहमियत रखने वाले लोग को ही थैंक्यू या फिर अपने दिल की बात नहीं बता पाते, लेकिन इस हैंडमेड कार्ड के जरिए आप उन्हें शुक्रिया भी कह सकते हैं और अपने दिल की बात भी कह सकते हैं।

वर्किंग महिलाओं के लिए कुछ खास तोहफे

अगर आप किसी वर्किंग वूमेन को गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे हैं तो आप उन्हें कुछ ऐसा दें जो उनके काम आए और उनके काम को आसान बनाए। आप चाहें तो उन्हें एक प्यारा सा पर्स गिफ्ट कर सकते हैं। साथ ही लैपटॉप बैग, पेन या नोटबुक भी गिफ्ट किया जा सकता है।

ड्रेस और मेकअप

सजना संवरना तो हर लड़कियों को पसंद होता है। ऐसे में आप वुमेन्स डे के मौके पर उन्हें कोई प्यारी सी ड्रेस या फिर मेकअप प्रोडक्ट्स गिफ्ट कर सकते हैं। अब सभी को पता है कि लड़कियों को शॉपिंग बेहद पसंद है, ऐसे में आप थोड़ा दिल बड़ा करके उन्हें शॉपिंग पर भी ले जा सकते हैं।

ये भी हैं बेहतरीन गिफ्ट आइडियाज

इसके अलावा आप ज्वेलरी, डिजाइनर लैंप, चॉकलेट्स, फिटनेस से जुड़ी चीजें, इनडोर या ऑउटडोर प्लांट और किताबें भी गिफ्ट कर सकते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story