Ishan Kishan Net Worth: 26 साल की उम्र में कितनी है बिहारी बाबू ईशान किशन की संपत्ति, जानें नेटवर्थ

Ishan Kishan Lifestyle: ईशान किशन टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी हैं। उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। क्रिकेट ने उन्हें नेम और फेम दोनों ही दिया है। आइए जानें उनकी नेटवर्थ के बारे में।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 18 Aug 2024 8:14 AM GMT
Ishan Kishan Net Worth: 26 साल की उम्र में कितनी है बिहारी बाबू ईशान किशन की संपत्ति, जानें नेटवर्थ
X

Ishan Kishan (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Ishan Kishan Net Worth 2024: ईशान किशन (Ishan Kishan) भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। वह टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर विजयी पारी खेल चुके हैं। फिलहाल वह अपने बूची बाबू टूर्नामेंट में झारखंड के लिए बनाए गए शतक के लिए चर्चा बटोर रहे हैं। मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने अपना शतक पूरा करते हुए 114 रन बनाएं। इसी के साथ ही उन्होंने अपना जबरदस्त कमबैक (Ishan Kishan Comeback) भी कर लिया है। फिलहाल वह नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में नहीं खेलने के कारण अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट गंवा दिया था। लेकिन इस पारी के बाद माना जा रहा है कि उनकी टीम इंडिया में वापसी जल्द ही होगी।

ईशान किशन मात्र 26 साल के हैं। वह पटना, बिहार (Ishan Kishan Hometown) के जन्मे हुए हैं। उनके पिता पेशे से बिल्डर और बड़े भाई डॉक्टर हैं। ईशान की छोटी उम्र से ही क्रिकेट में रूचि थी और इसी खेल में ही उन्होंने करियर बनाने की ठानी। आज वह अपने खेल से लाखों-करोड़ों युवाओं के बीच इंस्पिरेशन बन चुके हैं। साथ ही अपनी मेहनत के दम पर करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर ली है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन की संपत्ति और इनकम सोर्स (Ishan Kishan Income Source) के बारे में।

ईशान किशन की नेटवर्थ (Ishan Kishan Net Worth In Rupees)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

ईशान किशन टीम इंडिया के उभरते हुए खिलाड़ी हैं। उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। क्रिकेट ने उन्हें नेम और फेम दोनों ही दिया है। इसके बदौलत आज वह आलीशान लाइफस्टाइल जीते हैं। ईशान किशन बीसीसीआई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), सोशल मीडिया, ब्रांड एंडोर्समेंट और एड्स से तगड़ी कमाई कर रहे हैं।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए ईशान करीब एक करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं, बीसीसीआई भी इन्हें ग्रेड सी के तहत सालाना 1 करोड़ रुपये फीस देती थी। जबकि सबसे ज्यादा पैसे ईशान आईपीएल से कमाते हैं। वह IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं और उन्हें एक सीजन के लिए 15.25 करोड़ रुपये फीस के तौर पर मिलते हैं। टोटल नेटवर्थ की बात करें तो ईशान किशन करीब 60 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं।

ईशान किशन घर और कार कलेक्शन (Ishan Kishan House And Car Collection)

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

भारतीय खिलाड़ी ईशान किशन बिहार के पटना के राजेंद्र नगर इलाके में एक आलीशान घर (Ishan Kishan House) में रहते हैं। उनके घर का इंटीरियर शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा उनके पास मुंबई के मलाड में भी खूबसूरत आशियाना है। ईशान को महंगी घड़ियों और कारों का भी बेहद शौक है। उनके कार कलेक्शन (Ishan Kishan Car Collection) की बात करें तो इस खिलाड़ी के पास मौजूदा समय में मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास, फोर्ड मस्टैंग, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जैसी महंगी कारें हैं।

Shreya

Shreya

Next Story