×

Jacquelines Favorite: इस एक चीज के बिना ब्रेकफास्ट नहीं करतीं जैकलीन, है मोस्ट फेवरेट

Jacqueline Fernandez Favorite Breakfast: जैकलीन फर्नाडीज फिट रहने के लिए कड़ी डाइट फॉलो करती हैं, खाने में उन्हें एक चीज इतना अधिक पसंद है कि उसके लिए वह कोई भी कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकतीं।

Shivani Tiwari
Published on: 16 April 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 16 April 2024 4:45 AM GMT)
Jacqueline Fernandez Favorite Breakfast
X

Jacqueline Fernandez Favorite Breakfast  (Photo- Social Media)

Jacqueline Fernandez Favorite Breakfast Peanut Butter: बॉलीवुड की दुनिया में लंबे समय तक टिके रहना है तो फिटनेस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है, क्योंकि अभिनेता हो या अभिनेत्री दर्शक फिट और स्लिम ट्रिम एक्टर्स को ही बड़े पर्दे पर देखना पसंद करते हैं। इंडस्ट्री के सभी स्टार्स अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं, वे फिट रहने के लिए इतनी मेहनत करते हैं कि, जिसकी कोई सीमा नहीं है। यहां तक कि अपना फेवरेट स्ट्रीट फूड और जंक फूड भी खाना छोड़ देते हैं, उन्हीं में से एक अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज भी हैं। जैकलीन फर्नाडीज फिट रहने के लिए एक कड़ी डाइट फॉलो करती हैं, लेकिन खाने में उन्हें एक चीज इतना अधिक पसंद है कि उसके लिए वह कोई भी कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकतीं। आइए जानते हैं।

जैकलीन फर्नाडीज का पसंदीदा नाश्ता (Jacqueline Fernandez Breakfast)

जैकलीन फर्नाडीज का नाम इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में गिना जाता है, उनकी खूबसूरती के लाखों लोग दीवाने हैं। बता दें कि जैकलीन फर्नाडीज को जंक फूड बेहद पसंद है, लेकिन अपनी फिटनेस की वजह से उन्होंने जंक फूड से दूरी बना ली है, हालांकि कभी-कभी चीट डे कर लेती हैं, लेकिन जंक फूड को भी वह हेल्दी बनाकर ही खाती हैं। इसके अलावा जैकलीन फर्नाडीज को ब्रेकफास्ट करना बहुत पसंद है। लंच, डिनर और ब्रेकफास्ट में उन्हें सबसे ज्यादा ब्रेकफास्ट का टाइम ही अच्छा लगता है, क्योंकि ब्रेकफास्ट में एक ऐसी चीज है, जिसे वह रोजाना खाना पसंद करती हैं, उन्होंने तो यह भी कहा कि उसके साथ वह कोई भी कॉम्प्रोमाइज भी नहीं कर सकतीं। यकीनन आप जानने के लिए बेताब हो रहें होंगे कि जैकलीन फर्नाडीज की कौन सी चीज फेवरेट है। आइए बताते हैं।


जैकलीन फर्नाडीज को पसंद है पीनट बटर (Jacqueline Fernandez Favorite Breakfast Peanut Butter)

जैकलीन फर्नाडीज पीनट बटर की बहुत बड़ी दीवानी हैं, पीनट बटर के लिए उनका क्रेजीनेस देखते बनता है। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था। शिल्पा शेट्टी संग अपने एक इंटरव्यू में जैकलीन फर्नाडीज ने कहा था वह ब्रेकफास्ट में पीनट बटर के साथ कोई भी कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकतीं। पीनट बटर उनका फेवरेट है। टोस्ट में पीनट बटर लगाकर, जैम के साथ इसे खाना जैकलीन फर्नाडीज को बहुत ज्यादा पसंद है।

पीनट बटर रेसिपी (Peanut Butter Recipe)

जैकलीन फर्नाडीज के फेवरेट पीनट बटर को आप घर पर भी बना सकते हैं। जी हां! इसकी रेसिपी बहुत ही आसान है। आइए आपको बताते हैं। पीनट बटर बनाने के लिए सबसे पहले आपको मूंगफली को भून लेना है, अब भूनी हुई मूंगफली के छिलके को निकाल लेना है, इसे एक मिक्सर ग्राइंडर में अच्छे से ग्राइंड करना है। अब इसमें एक चम्मच शहद ऐड करें, साथ ही थोड़ा सा नमक भी मिला दें, एक बार फिर इस मिक्सचर को ग्राइंड कर लें, बस आपका घर पर एकदम शुद्ध पीनट बटर तैयार हो चुका है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story