Jaya Kishori Family: बिजनेसमैन थे जया किशोरी के पिता, जानें फैमिली में कौन-क्या करता है?

Jaya Kishori Father: जया किशोरी आज दुनियाभर में अपना नाम कमा रही हैं। वह अपनी फैमिली से काफी लगाव रखती हैं। यहां जानें उनके परिवार में कौन-कौन है और क्या करता है।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 31 July 2024 5:15 AM GMT (Updated on: 31 July 2024 5:15 AM GMT)
Jaya Kishori Family: बिजनेसमैन थे जया किशोरी के पिता, जानें फैमिली में कौन-क्या करता है?
X

Jaya Kishori Family (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Jaya Kishori Family: जया किशोरी (Jaya Kishori) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। वह एक कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं। लेकिन उनकी चर्चा किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होती है। सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन उनके नए-नए वीडियोज (Jaya Kishori Videos) वायरल होते रहते हैं। उनके शब्दों से लोगों को काफी प्रेरणा मिलती है। आज लाखों-करोड़ों लोग जया किशोरी को अपने दिल में बसाए बैठे हैं। जया किशोरी कोलकाता की रहने वाली हैं। उन्हें अपने परिवार से काफी लगाव है। आज हम आपको उनकी फैमिली में कौन-कौन हैं और परिवार के सभी सदस्य क्या करते हैं, इस बारे में बताएंगे।

जया किशोरी की फैमिली में है कौन-कौन (Jaya Kishori Family Details)?

अपने भजनों और भागवत कथा के जरिए लोगों के बीच खास पहचान रखने वालीं जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को (Jaya Kishori Birthday) राजस्थान के सुजानगढ़ में एक गौड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ था। जया किशोरी का पूरा नाम जया शर्मा (Jaya Sharma) है। जया किशोरी के गुरू ने उन्हें 'किशोरी' की उपाधि दी थी, जिसके बाद उन्हें जया किशोरी के नाम से पहचान मिली। फिलहाल उनका पूरा परिवार कोलकाता में रहता है। जया किशोरी के परिवार में उनके पिता राधे श्याम हरितवाल‌ (शिव शंकर शर्मा), उनकी मां सोनिया शर्मा और एक बहन चेतना शर्मा हैं।

क्या करते हैं जया किशोरी के माता-पिता

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जया किशोरी आज देश ही नहीं विदेश में भी नाम कमा रही हैं। साथ ही कथा और भजनों से तगड़ी कमाई भी कर रही हैं। लेकिन अक्सर लोग जानना चाहते हैं कि उनके पिता क्या काम करते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपको बता दें कि जया किशोरी के पिता शिव शंकर शर्मा पहले सुजानगढ़, राजस्थान में खुद का बिजनेस करते थे। यही जया का जन्म भी हुआ। लेकिन बेटी जया किशोरी के फेमस होने के बाद उन्होंने बिजनेस छोड़ दिया और अपनी बेटी की परवरिश पर सारा ध्यान देने लग गए। वर्तमान समय में वह अपनी बेटी के साथ हर कथा में जाते हैं और उनका काम संभालते हैं। वहीं, उनकी मां एक गृहिणी हैं।

जया किशोरी की बहन

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

कथावाचक जया किशोरी की एक छोटी बहन भी हैं, जिनका नाम है चेतना शर्मा (Chetna Sharma)। जया अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी बहन के साथ फोटो पोस्ट करती रहती हैं। चेतना काफी ज्यादा खूबसूरत हैं। पेशे की बात करें तो वह एक सिंगर हैं। वह कई म्यूजिक वीडियो में काम कर चुकी हैं। चेतना भजन और फिल्मी गाने दोनों गाती हैं।

Shreya

Shreya

Next Story