×

Jaya Kishori Motivation: जया किशोरी ने बताया क्या होता है जब आप क्रोध करते हैं,भक्तों को दे डाली ये सलाह

Jaya Kishori Motivation: कथावाचक जया किशोरी अपनी ज्ञान की बातों से सभी को काफी प्रभावित करतीं हैं। उनका मानना है कि मनुष्य का जीवन मिलना इतना आसान नहीं होता।

Shweta Srivastava
Published on: 5 Oct 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 5 Oct 2023 2:01 AM GMT)
Jaya Kishori
X

Jaya Kishori (Image Credit-Social Media)

Jaya Kishori : कथावाचक जया किशोरी अपनी ज्ञान की बातों से सभी को काफी प्रभावित करतीं हैं। उनका मानना है कि मनुष्य का जीवन मिलना इतना आसान नहीं होता और आपको इसकी कद्र करनी चाहिए। उन्होंने कहा आप आराम से इस जन्म में मौज मस्ती कर लो लेकिन इस बात को भी जान लो कि अच्छे कर्म करने के लिए भी यही एक जन्म मिला है आपको। अगर आपको लगता है कि मौज मस्ती करने के लिए यही एक जन्म है तो अच्छे कर्म करने और इसके ज़रिये अपना भाग्य बनाने के लिए भी यही एक जन्म है। तो याद रखो इसमें बैलेंस बनाकर चलना भी बेहद ज़रूरी है।

जया किशोरी ने दी भक्तों को सलाह

जया किशोरी ने आगे कहा कि आप अपने सुख से सुखी रहें साथ ही दूसरे के दुःख से दुःखी न हों। इसके बाद उन्होंने कहा कि बदलाव आना अच्छी बात है लेकिन ये बदलाव इतना भी नहीं होना चाहिए कि दुनिया ही बदल जाये। अगर आपकी वजह से किसी एक के जीवन में भी सकारात्मक बदलाव आये तो समझिये कम से कम आपका मनुष्य जीवन सफल हो गया। इतना तो आप कर ही सकते हो अगर इंसान का जीवन मिला है तो कुछ बदलाव तो लाओ। कह तो सको कि मेरी वजह से किसी के जीवन में बदलाव आया है नहीं तो फिर जानवर ही अच्छे हैं।

जया किशोरी ने बताया कि गुस्सा कभी नहीं आता है। बल्कि गुस्से को लाया जाता है। अगर गुस्सा आ जाता होता तो फिर वो किसी के भी सामने आ जाता। क्यों नहीं हमे अपने बड़े के सामने गुस्सा आता है। जब आपका बॉस आप पर चिल्लाता है तब आप उसे थप्पड़ क्यों नहीं लगा देते?क्यों आप अपने बॉस की गलियां सुनते रहते हैं? क्योकि आपको इस बात का अंदाज़ा है कि अगर बॉस को कुछ कहा तो आपकी नौकरी चली जाएगी। आप गुस्सा उसी पर करते हैं जिसपर आपका ज़ोर चल जाता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story