×

Kali Mirch Ke Totke: काली मिर्च बड़े काम की चीज, इन टोटकों को करने से दूर हो जाएंगी परेशानियां

Kali Mirch Ke Totke:काली मिर्च जिसे किचन के साथ पूजा-पाठ और उपायों में भी इस्तेमाल किया जाता है। देखा जाए तो काली मिर्च बहुत ही काम की चीज होती है।

Vidushi Mishra
Published on: 8 Nov 2022 12:15 AM GMT
kali mirch ke totke kaise kiya jata hai
X

काली मिर्च के टोटके (फोटो- सोशल मीडिया)

Kali Mirch Ke Totke: घर के किचन में इस्तेमाल होने वाले मसाले हिंदू धर्म में पूजा-पाठ से, उपायों और टोटकों से भी सीधा ताल्लुक रखते हैं। जैसे हल्दी, इलायची, लौंग, काली मिर्च, हींग आदि। एक तरह जहां किचन के ये मसाले सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं वहीं दूसरी तरफ ये मसालें समस्याएं दूर करने के लिए भी बहुत लाभकारी होते हैं। इन मसालों के ऐसे उपाय हैं जिनसे आप जल्द ही धनवान बन सकते हैं, अपने करियर में बढ़त हासिल कर सकते हैं। ऐसी ही बेहद महत्वपूर्ण खासियत रखती हैं काली मिर्च। आइए आपको काली मिर्च से जुड़े कुछ अचूक उपाय बताते हैं।

काली मिर्च जिसे किचन के साथ पूजा-पाठ और उपायों में भी इस्तेमाल किया जाता है। देखा जाए तो काली मिर्च बहुत ही काम की चीज होती है। काली मिर्च से कुछ अचूक टोटके करने से आपका रूका हुआ धन वापस मिल सकता है। तो चलिए काली मिर्च के कुछ रहस्यों को जानते हैं कि आखिर किन टोटकों को करने से क्या परेशानी दूर होती हैं।

बनने लगते हैं बिगड़े हुए काम

अगर आपकी लाख कोशिशों के बाद भी कोई काम नहीं बन पा रहा है तो इस काम को बनाने के लिए आप घर से निकलने के समय घर के मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च पर पैर रखकर घर से बाहर कदम रखें। ऐसा करने से आप अपने सभी कामों में सफलता हासिल करेंगे।

दूर हो जाएगा शनि दोष

शास्त्रों में काली मिर्च को शनि ग्रह का कारक माना जाता है। काली मिर्च के इस्तेमाल से व्यक्ति की कुंडली में लगने वाला शनि दोष दूर हो जाता हैं। इसके लिए आपको उपाय ये करना होगा कि आप 1 काले कपड़े में 7 काली मिर्च के दाने लीजे। फिर इसमें कुछ सिक्के बांधे और ये पोटली मंदिर में रख दें। काली मिर्च का ये उपाय करने से आपको शनि दोष से जल्द ही मुक्ति मिलेगी और जीवन में खुशहाली आएगी।

धन हानि से मुक्ति के लिए उपाय

अगर आपका धन आते ही खर्च हो जाता है तो धन को रोकने या बचाने के लिए आप काली मिर्च के 5 दाने लीजे। उन दानों को अपने ऊपर से 7 बार घुमाएं और फिर इन दानों को किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। इससे धन हानि से बचा जा सकता है।

करियर में बढ़ोत्तरी और अच्छी नौकरी के लिए

अगर आपको अच्छी नौकरी चाहिए, और बाधाएं आ रही हैं तो इसके लिए मंगलवार के दिन 5 काली मिर्च लीजे। इनको घर के बाहर पूर्व दिशा की तरफ मुख करके अपने सभी इष्ट भगवानों को याद करते हुए अपनी बढ़ोत्तरी और सफलता की कामना करे। इससे आपकी परेशानी जल्द दूर होगी।

नजर दोष से मुक्ति के लिए उपाय

अगर आपको लगता है कि आपके घर में नजर दोष है तो शाम यानी संध्या के समय काले कपड़े में 3 काली मिर्च के दाने डाले। अब इसी में 1 रुपए का सिक्का रखकर बांध लीजे। इस कपड़े को घर के बाहर पीपल के पेड़ के पास रख दें। इस उपाय से आपके घर का नजर दोष दूर होता है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story