×

कल्कि कोचलिन ने दिए फेस्टिव सीजन में ड्रेसिंग टिप्स, मिलेगा अट्रैक्टिव लुक

By
Published on: 28 Sep 2017 4:13 AM GMT
कल्कि कोचलिन ने दिए फेस्टिव सीजन में ड्रेसिंग टिप्स, मिलेगा अट्रैक्टिव लुक
X

नई दिल्ली: अभिनेत्री कल्कि कोचलिन को त्योहारों का मौसम बेहद पसंद है क्योंकि उनका मानना है कि इसका एक अलग ही आकर्षण होता है। इस दौरान वह मैचिंग गहनों के साथ पारंपरकि या सेमी ट्रेडीशनल कपड़े पहनने का आनंद लेती हैं।

कल्कि ने बताया, "जाहिर तौर पर मुझे त्योहार का मौसम और इसका जोश व उत्साह बेहद पसंद है। इसका जश्न मनाने का अपना अलग आकर्षण है। लोग साथ आते हैं और खुशी व आनंद फैलाते हैं। इस दौरान मैं कुछ बेहतरीन एथनिक व पुरानी शैली के आभूषणों के साथ पारंपरिक व सेमी ट्रेडीशनल कपड़े पहनना पसंद करती हूं।"

यह भी पढ़ें: खुद के बारे में ही बिना सोचे कल्कि कोचलिन ने कह ऐसी बात, जो कर देगी हैरान

उन्होंने कहा, "हालांकि, जब मेकअप की बात आती है तो मैं इसे डार्क काजल, मस्कारा और लाल लिपिस्टक के साथ नैचुरल रखना पसंद करती हूं।"

जिलेट वीनस ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर कल्कि ने त्योहारों के दौरान खूबसूरत दिखने संबंधी कुछ ये सुझाव दिए हैं :

* चमकदार व फ्लॉलेस स्किन के लिए चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी है। इसके लिए अच्छी कंपनी का क्लींजर या जेल या फोम वाला फेसवॉश इस्तेमाल करें। मैं चेहरे पर जमी गंदगी व धूल के कणों को हटाने के लिए रोजाना कम से कम तीन बार क्लींजर का इस्तेमाल करती हूं।

यह भी पढ़ें: इस अवॉर्ड फंक्शन में कल्कि ने अपनी ड्रेस और लुक से सब को किया अट्रैक्ट

* मैं अनचाहे बालों को हटाने के लिए पार्लर में समय बर्बाद करना पसंद नहीं करती । हानिकारक क्रीम्स और दर्द भरे वैक्सिंग से दूर रहना अच्छा है। मैं शेविंग करना पसंद करती हूं क्योंकि यह दर्द रहित होता है। आमतौर पर मैं इसे नहाने के बाद करती हूं और जेल बार वाले (2 इन 1) रेजर का इस्तेमाल करती हूं जो त्वचा को सौम्य बनाए रखता है।

* त्योहारों के पूरे सीजन के दौरान खूबसूरत दिखने के लिए तरल पदार्थो जैसे पानी, नारियल का खूब सेवन करें, यह त्वचा में नमी बरकरार रखता है। अपनी त्वचा को तरोताजा महसूस कराने के लिए मैं हर दिन 7-8 गिलास पानी पीती हूं।

* निखरी व चमकदार त्वचा के लिए 8-9 घंटे की नींद जरूर लें। नींद के दौरान स्किन रिजूवनेट व रिपेयर होता है, जो आपकी खूबसूरती निखारता है।

* इस दौरान अधिकांश लोग खरीदारी करते हैं, लेकिन सीधे तेज धूप के प्रभाव में आने से बचें। सूर्य की पराबैंगनी किरणें त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं और त्वचा का रंग डल कर सकती हैं। घर से बाहर निकलते समय सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

-आईएएनएस

Next Story