×

Kareena Kapoor Fitness: फिटनेस फ्रीक हैं करीना कपूर, जीरो साइज फिगर के लिए अपनाया था ये डाइट प्लान

Kareena Kapoor Fitness : बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर ( kareena kapoor) अक्सर अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। करीना कपूर अपनी एक्टिंग के अलावा फिगर के लिए भी मशहूर हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 21 Sep 2022 6:37 AM GMT
Kareena Kapoor Fitness Tips
X

Kareena Kapoor Zero Size Diet Plan (Image: Social Media)

Kareena Kapoor Fitness : बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर ( kareena kapoor) अक्सर अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। करीना कपूर अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने शानदार फिगर के लिए भी मशहूर हैं। बता दे करीना कपूर ने अपने जीरो-साइज फिगर (Zero Size figure) से लड़कियों में काफी फेमस हुईं है। इतना ही नहीं शादी से पहले, शादी के बाद और अब दो बच्चों के जन्म के बाद भी करीना ने अपनी फिटनेस को मेंटेन रखा है। ऐसे में अगर आप भी बेबो की तरह खुद को फिट रखना चाहती हैं तो करीना की डाइट प्लान को फॉलो करें।

108 सूर्यनामस्कार से किया वजन कम

करीना कपूर खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज और योगा करती हैं। करीना हीं वह एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड में जीरो साइज को चलन में लाया था। करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हर सुबह अपना फेवरेट योगा पोस्चर सूर्य नमस्कार जरूर करती हैं। इतना ही नहीं टशन मूवी के दौरान जीरो साइज फिगर पाने के लिए वो एक बार में 108 सूर्य नमस्कार करती थीं। हालांकि अब बेबो 50 सूर्य नमस्कार ही करती हैं। करीना ने बताया कि जीरो साइज फिगर पाने के लिए उन्होंने कभी भी अपनी फेवरेट फूड को इग्नोर नहीं किया बल्कि करीना ने जीरो साइज फिगर पाने के लिए कई सालों से अपनी फिटनेस पर फोकस किया था।

करीना ने जिम एक्सरसाइज और योगा से पाया जीरो साइज

करीना कपूर ने अपने फिटनेस सीक्रेट बताते हुए कहा था कि उन्हें वॉक करना बहुत पसंद है लेकिन योगा और फंक्शनल ट्रेनिंग अल्टीमेट फिटनेस मंत्र हैं। बता दे वर्कआउट सेशन में करीना सबसे ज्यादा प्लाटे करती हैं। इसके अलावा बेबो को रोप एक्सरसाइज, केटल-बेल स्क्वॉट्स और बॉक्सिंग करना भी पसंद है।

करीना का डाइट फूड और एक्सरसाइज से मिला परफेक्ट बॉडी

करीना कपूर अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए खाने पर भी काफी कंट्रोल करती हैं। करीना बाहर का जंक फूड खाने के बजाय घर का खाना खाना पसंद करती हैं। बता दे करीना रात 8 बजे तक अपना डिनर कर लेती हैं। हालांकि पहले करीना नॉन-वेज खाती थीं लेकिन अब पिछले 10 साल से करीना ने नॉन-वेज खाना छोड़ दिया है। बेबो को दाल-चावल और खिचड़ी खाना काफी पसंद है। करीना कपूर दोपहर के खाने के बाद नींबू पानी में काला नमक, चीनी, केसर और थोड़ा सा अदरक डाकलर ड्रिंक पीती हैं क्योंकि इस ड्रिंक से दोपहर के समय होने वाला आलस खत्म होता है। इतना ही नहीं नींबू पानी में मिला केसर बाल और स्किन के लिए काम करता है और अदरक और काला नमक ब्लोटिंग रोकता है। वहीं बेबो डिनर में दाल चावल घी या खिचड़ी-दही या दूधी सब्जी और घी लगी जवार की रोटी खाती हैं।

प्रेग्नेंसी में भी एक्टिव रहीं और खुद को रखीं फिट

करीना कपूर खान अपनी प्रेग्नेंसी में काफी एक्टिव रहीं। करीना का मानना है कि बॉडी को इस स्थिति में एक्टिव रखना बहुत जरूरी है। इसलिए आपको वॉकिंग, वेट ट्रेनिंग , स्वीमिंग करना चाहिए। लेकिन ध्यान रखें कि किसी भी महिला को वही एक्टिविटी करनी चाहिए, जिसे करने में वह सक्षम हो, उस पॉइंट तक पहुंचने की कोशिश न करें, जहां आपको थकावट महसूस होने लगे।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story