दें कुछ खास उपहार, जो रहेगा हमेशा यादगार, रिश्तों में बढ़ेगा प्यार

ये साल शादियों के लग्न के हिसाब से बहुत बढ़िया है। लेकिन कोरोना ने  उनपर भी असर छोड़ दिया है फिर भी शादियां हो रही है। इस साल  बहुत शादियां होने वाली है और कुछ दिनों में तक शादियां होने वाली है। शादियों में उपहारों का लेन-देन लगा रहता है।

Published by suman Published: May 21, 2020 | 12:22 am

लखनऊ: ये साल शादियों के लग्न के हिसाब से बहुत बढ़िया है। लेकिन कोरोना ने  उनपर भी असर छोड़ दिया है फिर भी शादियां हो रही है। इस साल  बहुत शादियां होने वाली है और कुछ दिनों में तक शादियां होने वाली है। शादियों में उपहारों का लेन-देन लगा रहता है। इसमें हमारी कोशिश होती है कि जो भी उपहार दें वह कुछ खास और बजट में हो। शादियों में देनेवालें उपहारों की लिस्ट में कुछ खास उपहार जो देने और लेने वाले के यादगार होगा। जानते हैं उन खास उपहार के बारे में जो रिश्तों को करीब लाते हैं।

ड्रेस
शादी हो या कोई भी मौका कपड़े भी उपहार में देने पर रिश्ते की गर्माहट बनाए रखने में मददगार होते हैं। लेकिन ये भी सच है कि बात जब गिफ्ट की आती है तो हमारी कोशिश होती है कि हम ब्रांडेड या किसी खास लेवल के कपड़े ही सामने वाले को दें।


चांदी की चमक
खास मौके पर दिया जाने वाला उपहार खास होना चाहिए।अगर आप भी इस बात से सहमत है तो फिर चांदी के गहने से बेहतरीन और कुछ हो ही नहीं सकता। चांदी के गहने बजट में होने के साथ ही आपको सामने वाले की नजर में यादगार भी बना देते है।

गणेश भगवान की फोटो
चाहे शादी हो या कोई भी शुभ अवसर जिसमें आप उपहार देने वाले हैं ऐसे में गणपति बप्पा से अच्छा विकल्प और क्या हो सकता है। आप अपने किसी फ्रेंड या रिलेटिव को अगर गणपति बप्पा की कोई प्यारी सी मूर्ति गिफ्ट में देंगे तो उसकी बात ही कुछ और होगी। इसके अलावा राधा-कृष्ण की मूर्ति भी गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।