×

Benefits of Being Single: सिंगल होने के लाजवाब फायदे, अब उदास होने की जरूरत नहीं

Benefits of Being Single: सिंगल होने के दौरान लोगों को पार्टनर न होने की बात का गम काफी ज्यादा खलता है, लेकिन अगर आप इसके फायदे जान जाए तो अगको सिंगलहुड काफी पसंद आने लगेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 2:58 AM GMT
Benefits of Being Single: सिंगल होने के लाजवाब फायदे, अब उदास होने की जरूरत नहीं
X

कृति सेनन (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Benefits of Being Single: अगर आप भी सिंगल (Single) हैं और लाइफ में पार्टनर की कमी खलती है तो आपको उदास होने की कोई जरूरत नहीं। क्योंकि शायद आपको नहीं पता कि सिंगल होने के भी एक या दो नहीं बल्कि कई सारे फायदे (Single Hone Ke Fayde) हैं, जो आपको कमिटेड होने से रोकेगा। अक्सर देखा गया है कि युवाओं को अकेलापन काफी खलता है और इसलिए वह एक साथी की तलाश में रहते हैं। लेकिन इसके विपरीत आप अपने सिंगलहुड (Singlehood) को काफी इन्जॉय कर सकते हैं। किसी बात का प्रेशर नहीं और खुद के लिए टाइम ही टाइम। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर आपका सिंगल होना आपको किस तरह से फायदा पहुंचाता है।

ले सकते हैं भरपूर नींद

अब भाई नींद किसको प्यारी नहीं होती, लेकिन जब आप रिलेशनशिप में आते हैं तो पार्टनर से हर वक्त कनेक्ट रहने के चक्कर में ज्यादातर समय फोन पर बितता है। दिन हो या देर रात पार्टनर्स मैसेज और कॉल के जरिए एक दूसरे से बातें करने में लगे रहते हैं, जिस वजह से वह अपनी भरपूर नींद भी नहीं ले पाते। लेकिन जब आप सिंगल होते हैं तो इन सभी बातों की कोई चिंता नहीं होती और आराम से पूरी नींद ले सकते हैं।

मन मुताबिक रहने की आजादी

अक्सर देखा जाता है कि लड़का हो या लड़की अपने पार्टनर पर कई तरह के रोकटोक लगाने लगते हैं। ऐसे में आप उनके हिसाब से रहने लगते हैं, लेकिन सिंगलहुड में इसकी कोई झंझट नहीं होती। आपने अपने मन मुताबिक अपने डिसीजन ले सकते हैं और जो चाहे वो कर सकते हैं। यानी आप सिंगल होने के दौरान अपने मन के मालिक होते हैं।

खुद के लिए मिलता है समय

रिलेशनशिप में आपका ज्यादातर समय आपके पार्टनर के साथ बितता है। ऐसे में आप ना तो अपने फ्रेंड्स और परिवार को अधिक टाइम दे पाते हैं और सबसे जरूरी खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाते। लेकिन जब आप सिंगल होते हैं तो अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ गप्पे करने और आराम से चिल करने के ऑप्शन होते हैं और खुद के लिए भी आराम से टाइम निकल जाता है।

होते हैं अधिक आत्मनिर्भर

यह बात गलत नहीं होगी कि ज्यादातर लोग रिलेशनशिप में अपने पार्टनर पर कई कामों के लिए डिपेंड हो जाते हैं। ऐसे में ब्रेकअप आपको और लाचार महसूस करा सकता है, लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो आप आत्मनिर्भर बनना सिखते हैं और खुद के काम खुद करते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story