×

Dog Earns Millions: इस कुत्ते की कमाई सुनकर दंग रह जायेंगे आप, मालिक अब बन गया है मैनेजर

Dog Earns Millions: जहाँ लोगों की पूरी ज़िन्दगी लग जाती है चंद पैसे कमाने में वहीँ एक कुत्ता कुछ महीनों में ही करोड़ों की संपत्ति का मालिक बन गया है। इतना ही नहीं इसने अपने मालिक को अपना मैनेजर भी रखा हुआ है।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Dec 2023 11:30 AM GMT (Updated on: 21 Dec 2023 11:31 AM GMT)
Dog Earns Millions
X

Dog Earns Millions (Image Credit-Social Media)

Dog Earns Millions: आज जहाँ लोग कमाई के रास्ते तलाश रहे हैं और इसके लिए दिन रात मेहनत भी कर रहे हैं वहीँ ब्रूडी नाम के एक कुत्ते की महीने भर की कमाई जानकार आपके होश उड़ जायेंगे। आइये जानते हैं आखिर कैसे एक कुत्ता इतने पैसे कमा रहा है।

करोड़ों की कमाई करता है ये डॉग

सोशल मीडिया पर इस समय एक कुत्ता जिसकी उम्र 4 साल है काफी फेमस हो गया है। वजह है उसकी करोड़ों की कमाई। गोल्डन डूडल डॉग ब्रीड के इस कुत्ते का नाम ब्रूडी है। इस कुत्ते को एक ऐसी नौकरी मिली है जिसने इसके मालिक के भाग्य को भी खोल दिया है। इसकी कमाई इतनी है कि ब्रूडी नाम के इस कुत्ते ने अपने मालिक को एकांउटेंट बना रखा है। लेकिन अब आपके मन में ये सवाल होगा कि आखिर इस कुत्ते को ऐसी क्या नौकरी मिल गयी है जिससे ये करोड़ों कमा रहा है। आइये आपको सब कुछ विस्तार से बताते हैं।

दरअसल ब्रूडी नाम के इस कुत्ते की नस्ल का नाम गोल्डन डूडल है जिसकी उम्र महज़ 4 साल है। वहीँ आपको बता दें कि अभी तक इसकी कुल कमाई एक मिलियन यूएस डॉलर यानी 8 करोड़ 29 लख रुपए हो गयी है। ब्रूडी का अकाउंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटोक पर काफी ज़्यादा पॉपुलर है। यहाँ पर इसके फॉलोवर्स की बात करें तो ये 6 मिलियन यानी 60 लाख से भी ज्यादा हैं। इसके साथ साथ ब्रूडी का आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है और इसपर भी इसके एक मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स मौजूद हैं। इसके अलावा ब्रूडी कई टीवी शो में भी सभी को काफी एंटरटेन कर चुका है।

आपको बता दें कि ब्रूडी के मलिक का नाम क्लिफ है जहाँ ये कुत्ता इतने पैसे कमा रहा है वहीँ इसके मालिक ने खुद को इसका मैनेजर बना लिया है। सोशल मीडिया पर ब्रूडी के वीडियोस और फोटोज को लोग काफी ज़्यादा प्यार देते हैं। यही वजह है कि उसकी कमाई करोड़ों में है।

पुलिस की नौकरी करता है ब्रूडी

जहाँ ब्रूडी करोड़ों में पैसा कमाता है वहीँ वो मेहनत भी खूब करता है। वो पुलिस विभाग का हिस्सा भी है। मियामी बीच पुलिस विभाग की ओर से उसे नियुक्त किया गया है। इतना ही नहीं आधिकारिक तौर पर ब्रूडी ने इसकी शपथ भी ली है। इसके अलावा क्रिसमस के अवसर पर ब्रूडी पुलिस के साथ बच्चों को गिफ्ट भी बंटेगा। जिसकी तस्वीर खुद इसके मालिक और मैनेजर क्लिफ ने पोस्ट की है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story