×

Find Your Seat in a Theater: मूवी टिकट पर कैसे पहचाने आपकी सीट कहां हैं, आइए जाने टिप्स

Find Your Seat in a Theater: थिएटर में सीट ढूंढना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर थिएटर बड़ा हो और शो भी हाउसफुल हो। आइये जानते हैं ऐसे में आप क्या कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 17 Jun 2023 2:49 PM GMT (Updated on: 18 Jun 2023 12:46 PM GMT)
Find Your Seat in a Theater: मूवी टिकट पर कैसे पहचाने आपकी सीट कहां हैं, आइए जाने टिप्स
X
Find Your Seat in a Theater (Image Credit-Social Media)

Find Your Seat in a Theater: थिएटर में सीट ढूंढना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर थिएटर बड़ा हो और शो भी हाउसफुल हो। थिएटर में सीट खोजने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ ट्रिक्स हैं जो आपके लिए ये आसान बना देगा। अक्सर आपने मूवी के बीच में लोगों को अपनी सीट नंबर को लेकर परेशान घुमते देखा होगा या फिर को किसी अन्य की सीट पर भी बैठ जाते हैं जिससे शो के बीच में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आइये जानते हैं ऐसे में आप क्या कर सकते हैं।

मूवी टिकट पर कैसे पहचाने आपकी सीट कहाँ है

यहाँ हम कुछ ट्रिक्स लेकर आये हैं जिससे आप अपने मूवी टिकट को देखकर अपनी सीट पर आसानी से खुद ही पहुंच जाएं और आपको वहां मौजूद असिस्टेंस की ज़रूरत भी न पड़े। साथ ही आपका समय भी बचे। आइये जाने इसके लिए कौन सी ट्रिक्स अपनाये।

जल्दी पहुंचें: यह आपको सीट खोजने का सबसे अच्छा मौका देगा, क्योंकि बाद में आने वाले लोगों को थिएटर पहले से ही भरा हुआ लग सकता है। साथ ही लाइट बंद होने की स्थिति में ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

टिकट पर लिखे ऑडी की और सीट नंबर देखें- अगर आप मल्टीप्लेक्स में हैं तो आपके सामने ऑडी होगा जो 1, 2, 3 या 4 होगा। आपके टिकट में लिखे ऑडी में ही जाएं और उसके बाद आपको टिकट पर आपकी सीट की रो या पंक्ति लिखी होगी जो कोई अल्फाबेट यानि A, B, C हो सकती है इसी के साथ नंबर भी लिखा होगा उदहारण के रूप में अगर आपके टिकट पर J-16 है तो इसका मतलब होगा आपको रो J में सीट संख्या 16 पर बैठना है।

रो को पहचाने- याद रखिये आप जब हॉल के अंदर जाते हैं तो रो पहले से शुरू होती है यानि A सबसे पहले होगी इसके बाद उसके पीछे B फिर C और ऐसे ही सीटिंग अरेंजमेंट होगा।

असिस्टेंट से पूछें- अगर इसके बाद भी आपको सीट खोजने में दिक्कत होती है तो आपको वहां कुछ असिस्टेंट्स भी मिलेंगे। जो आपको लाइट बंद होने की स्थिति में भी सही सीट का बताएँगे। ये कर्मचारी आपकी मदद के लिए ही वहां मौजूद रहते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story