×

इन TIPS को अपनाकर आप उन दिनों को कहें बाय-बाय, खुद को रखें REFRESH

Newstrack
Published on: 4 Feb 2016 7:08 AM GMT
इन TIPS को अपनाकर आप उन दिनों को कहें बाय-बाय, खुद को रखें REFRESH
X

लखनऊ: महीने में एक कॉमन प्रॉब्लम जिसे हर महिला को गुजरना पड़ता हैं । जी हां हम बात कर रहे हैं मदर नेचर मतलब पीरियड की। इसके साथ ब्लोटिंग और मूड में बदलाव फ्री में मिलते हैं। पीरिडस ना सिर्फ आपके शरीर को, बल्कि दिमाग को भी इफेक्ट करता है। उन दिनों को आरामदायक और खुशनुमा बनाने के कुछ तरीके है। जिन्हें अपनाकर आप महीने के उन दिनों में बेहतर महसूस करेंगी। हम आपको जो टिप्स देने जा रहे हैं यकिन मानिए, उसे अपनाकर आप पीरियड को कहेंगी बाय-बाय ...

गरम पानी की बोतल: पीरियडस के समय होने वाले दर्द से राहत के लिए गरम पानी की बॉटल का यूज करने के बारे में आपको बड़ों की सलाह जरूर मिली होगी। इससे पेड़ू में रक्त संचार और ऑक्सीजन बढ़ाने में मदद मिलती है जिससे मांसपेशियों और टिसुज को आराम मिलता है। ऐसे में एक गरम चाय की प्याली से भी राहत मिल सकती है।

कम्फर्टेबल कपड़े : इन दिनों कम्फर्टेबल कपड़े पहने चाहिए। इससे आप अच्छा महसूस करेंगी। उन दिनो में स्कीन टाइट जीन्स, ड्रेस और क्रॉप टॉप नहीं पहनना चाहिए। लूज कपड़े पहनने चाहिए। ऐसे समय में कॉटन के कपड़े आरामदायक भी होती हैं ।

खुद को पैम्पर करे: उन दिनों मन मजे करने का नहीं करता, लेकिन इंजॉय करने में बुराई नहीं हैं। आप इस समय को भी इंजॉय कर सकती है। अगर आप थकान ज्यादा महसूस करती है तो स्पा जा सकती है। हर्बल चाय ट्राई कर सकती है।

दर्द को करें दूर: वैसे तो सबको पता है पीरियड के दिन में शरीर ज्यादा सेंसिटिव होता है। इसका मतलब आपको दर्द आम दिनों से ज्यादा होगा। अगर उन दिनों में दर्द से बचना है तो टैटू न बनवाएं और पार्लर जाकर वैक्सिंग और थ्रेडिंग कराने से भी बचें।

पानी खूब पिएं: ब्लोटिंग की वजह से शरीर में पानी कमी होती है। इसलिए उन दिनों में खूब पानी पिएं। ढेर सारा पानी पीने से आप हाइड्रेट रहेंगी। ये सिर्फ न ब्लोटिंग को कम करेंगा, बल्कि शरीर से टॉक्सिन को भी बाहर निकालेगा। इससे त्वचा में निखार आएगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story