×

Benefits of Silver Ring: चांदी की अंगूठी के लाभ, छोटी उंगली में पहनने के कई हैं फायदे

Benefits of Silver Ring: क्या आप जानते हैं कि चांदी की अंगूठी पहनने से वाकई में आपके शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को लाभ मिल सकता है?

Shweta Srivastava
Published on: 10 March 2023 12:30 AM GMT (Updated on: 10 March 2023 12:30 AM GMT)
Benefits of Silver Ring
X

Benefits of Silver Ring (Image Credit-Social Media)

Benefits of Silver Ring: क्या आप जानते हैं कि चांदी की अंगूठी पहनने से वाकई में आपके शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य को लाभ मिल सकता है? वैदिक ज्योतिष के अनुसार, चांदी का संबंध गुरु ग्रह और चंद्रमा से है और ये हमारे शरीर में पानी और कफ को संतुलित करती है। साथ ही, ये भी माना जाता है कि चांदी आपके क्रोध को शांत करती है और आपके मन को भी शांत करती है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ ऑकल्ट साइंस की टैरो रीडर ईशा भटनागर ने छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने के कुछ आश्चर्यजनक आध्यात्मिक लाभ बताए हैं।

छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी पहनने के आध्यात्मिक लाभ

मानसिक शांति और स्थिरता देता है

चांदी की अंगूठी का शरीर पर शांत और सुखदायक प्रभाव पड़ता है, जिससे ये तनाव से राहत और मानसिक स्पष्टता के लिए एक उत्कृष्ट सामग्री बन जाती है। चांदी का रंग शांति, स्पष्टता और संतुलन जैसी भावनाओं से जुड़ा है। चूंकि चांदी की अंगूठी शांति को बढ़ावा देती है, इससे शांतिपूर्ण वैवाहिक जीवन और कई काम सरलता से हो जाते हैं, जो आपके जीवन की गुणवत्ता को बढ़ा सकता है। इसके अलावा, चांदी को बुद्धि, शांति और एकाग्रता बढ़ाने के लिए भी पहना जाता है, ये उन सभी छात्रों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद हो सकते हैं जो शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं।

आध्यात्मिक विकास में वृद्धि

कई आध्यात्मिक प्रथाओं में, चांदी को चंद्रमा से जोड़ा जाता है जो भावनाओं और आंतरिक ज्ञान का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसा भी माना जाता है कि चांदी मानसिक क्षमताओं, आध्यात्मिक विकास और चेतना को बढ़ाता है। चांदी पहनने से आंतरिक आत्म के साथ गहरे संबंध को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है और आत्म-जागरूकता मिलती है।

नकारात्मक ऊर्जा से बचाता है

चांदी की अंगूठी या आभूषण पहनने से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और सुरक्षा और सुरक्षा की भावना को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है।

हीलिंग गुण

चांदी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करती है, सूजन को कम करती है और परिसंचरण को बढ़ावा देती है। चांदी की अंगूठी में चंद्रमा को मजबूत करने की अपार शक्ति होती है - ये आपकी खांसी, जुकाम, गठिया और आपके सभी जोड़ों से संबंधित समस्याओं के इलाज में मदद करती है।

रत्नों की शक्ति बढ़ाती है चांदी

चांदी की अंगूठी का एक और लाभ अन्य रत्नों की शक्ति को बढ़ाने की क्षमता है। उदाहरण के लिए, रूबी सूर्य ग्रह से जुड़ी है और माना जाता है कि ये आत्मविश्वास, आत्म-सम्मान और नेतृत्व में मदद करती है। जब इसे चांदी की अंगूठी में स्थापित किया जाता है, तो ये जुनून और रचनात्मकता को बढ़ावा दे सकता है। माना जाता है कि ये दिल से संबंधित समस्याओं में भी मदद करती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story